logo-image

Covid-19 के दौर में खाइए लजीज कोरोना करी और मास्‍क नान, लोकप्रिय हो रहा है यह डिश

कोरोना वायरस महामारी के दौरे में हॉस्पिटेलिटी सेक्टर (Hospitality Sector) में शानदार क्रिएटेविटी देखने को मिल रही है. कोरोना वायरस थीम पर अब कई रेस्टोरेंट में फूड आइटम्स (Corona Themed Food items) उपलब्‍ध होने की खबरें आ रही हैं.

Updated on: 03 Aug 2020, 07:02 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Epidemic) के दौरे में हॉस्पिटेलिटी सेक्टर (Hospitality Sector) में शानदार क्रिएटेविटी देखने को मिल रही है. कोरोना वायरस थीम पर अब कई रेस्टोरेंट में फूड आइटम्स (Corona Themed Food items) उपलब्‍ध होने की खबरें आ रही हैं. पहले मदुरई के एक रेस्टोरेंट में मिल रहा 'मास्क पराठा' सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था तो अब जोधपुर के एक रेस्टोरेंट ने 'मास्क नान' (Mask Naan) और 'कोरोना करी' (Corona Curry) लोगों को सर्व किया जा रहा है.

अंग्रेजी अखबार 'द ​इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, अपने यहां शुद्ध शाकाहारी खाने वालों की संख्या बढ़ाने के​ लिए रेस्टोरेंट मालिक ने यह प्रयोग किया है. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण के बारे में लोगों को इसी माध्‍यम से जागरूक भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : Video: इस रेसिपी के साथ सामने आईं नीना गुप्ता, फैन्स को बताए फायदे

'वेदिक' नाम के इस रेस्टोरेंट के मालिक ​अनिल कुमार ने बताया, 'हमने सोचा कि इस महामारी के दौर में हमें कुछ रोचक चीजें तैयार करनी चाहिए, जिसे लोग उत्सुक होंगे.

मलाई कोफ्ता की तर्ज पर तैयार किए गए कोरोना करी की कीमत 220 रुपये प्रति प्लेट है. कोफ्ता के बॉल्स पर बना स्पाइक कोरोना वायरस के क्राउन को दर्शाता है. साथ ही बटर नान को मास्क के आकार में बनाकर सर्व किया जा रहा है. एक मास्क नान की कीमत 40 रुपये है.

यह भी पढ़ें : घर की पार्टी में इन व्यजंनों को करें शामिल, ड्रिंक के साथ परोसे ये चीजें

रेस्टोरेंट मालिक अनिल कुमार कहते हैं, इसपर लोगों का रिस्पॉन्स पॉजिटिव रहा है. अब ज्यादा लोग इस नये कॉम्बो के बारे में पूछ रहे हैं. उनके रेस्टोरेंट में भीड़ आने लगी है.