News Nation Logo
Banner

घर की पार्टी में इन व्यजंनों को करें शामिल, ड्रिंक के साथ परोसे ये चीजें

अगर आप घर में कोई छोटी सी पार्टी करने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. इंडोर पार्टीज का मेन्यू कैसा होना चाहिए इन सभी के नए टिप्स आपको यहां पर मिलेगा. घर पर जब भी कोई पार्टी करें तो कॉकटेल के साथ व्यंजनों को परोसना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 14 Jul 2020, 02:30:32 PM
indoor partiess

Indoor Party Tips (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

अगर आप घर में कोई छोटी सी पार्टी करने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. इंडोर पार्टीज का मेन्यू कैसा होना चाहिए इन सभी के नए टिप्स आपको यहां पर मिलेगा. घर पर जब भी कोई पार्टी करें तो कॉकटेल के साथ व्यंजनों को परोसना चाहिए. आज हम ऐसे ही कुछ ऐसे ही फूड आइटम्स का जिक्र किया है, जिसे हार्ड ड्रिंक्स के साथ परोसा जा सकता है.

और पढ़ें: इन आसान तरीकों के साथ घर में ही बनाएं टेस्ट अप्पे कचौरी

- सबसे पहले बात करते हैं एपेटाइजर्स या जिसे स्टाटर्स के नाम से भी जानते हैं, इसमें आप वाइन के हल्के मीठे स्वाद के साथ केरल स्टाइल प्रॉन पेपर फ्राई या काली मिर्च चिकन टिक्का ले सकते हैं. इनमें जिस तरह के मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. उसका जायका वाइन के साथ बेहतर ढंग से लिया जा सकता है.

- मेनकोर्स में क्रिमी बटर चिकन या गोन प्रॉन या झींगा करी बेस्ट है, क्योंकि इससे न ही एसिडीटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा और न ही यह वाइन के फ्लेवर को बिगाड़ेगी. अगर आप कुछ और चटपटी और मसालेदार व्यंजनों के शौकीन हैं तो दाल मखानी ट्राय कर सकते हैं, क्योंकि इनका स्वाद भी कुछ ऐसा होता है जो मुंह में वाइन के फ्लेवर को बरकरार रखेगी.

- गर्मियों में आप कुछ पेय पदार्थो को मिलाकर एक फ्रेश ड्रिंक बना सकते हैं. इसके लिए 60 मिलिलीटर वोदका, 5 मिलिलीटर मार्टिनी बियानको, ग्रीन एपेल व रॉकेट लीफ की प्यूरी, कुछ मात्रा में शहद का पानी और 10 मिलिलीटर नींबू के रस की आवश्यकता होगी. इन सभी को मिलाकर अच्छे से हिला लें और अब इस फ्रेश ड्रिंक को ताजे सेब, रॉकेट और अखरोट से बनें सलाद के साथ पेश करें.

ये भी पढ़ें: चुटकी में बनाएं No Bake Mango cheese cake, यहां पढ़ें रेसिपी

- लंच में चाहें तो ग्रिल्ड सी फूड या सब्जियों के साथ वाइट वाइन और शैलॉट सॉस बेस्ट है और इसके साथ अगर वोडका कॉकटेल मिल जाए तो क्या बात है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए 50 मिली वोदका, 5 मिलिलीटर बियानको वामाउथ, 5 काली मिर्च, 4 रॉकेट फ्रूट के पत्ते, 20 मिलिलीटर शहद का पानी या हनी वाटर और 10 मिलिलीटर स्वीट लाइट के जूस को ले लें. अब इन्हें अच्छी तरह से मिक्स कर सर्व करें.

- शाम में आप 40 मिलिलीटर वोदका को संतरे, तुलसी के पत्ते, मार्टीनी बियानको, कुछ लेमन जेस्ट (नींबू के छिलकों को कद्दूकस) के साथ मिलाकर दोस्तों को सर्व करें. यह दिनभर की थकान को चुटकियों में दूर कर देगा.

- डिनर में ज्यूनीपर क्रस्टेड लैम्ब चॉप्स (एक व्यंजन) के साथ केरेमेलाइज्ड ग्रेपफूट के चटनी का आनंद ले सकते हैं और एक ऐसे कॉकटेल को पेश करें जिसको स्वाद कुछ तीखा और कुछ मीठा हो और इसे बनाने के लिए 60 मिलिलीटर वोदका, 45 मिलिलीटर गुड़, ग्रेप फ्रूट जूस, बेल पेपर या रंग-बिरंगे शिमला मिर्च के कुछ टुकड़े, नींबू का एक पत्ता, चॉप्ड स्प्रिंग अनियन, मार्टीनी बियानको, 15 मिलिलीटर नींबू का रस और भूने हुए स्टार ऐनाइस व केम्परी के मिश्रण को ले लें और अब इन्हें साथ में मिला लें. इसका कुछ चटपटा और मीठा स्वाद दिन के समापन के लिए सर्वोत्तम होगा.

First Published : 14 Jul 2020, 02:16:07 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×