logo-image

चुटकी में बनाएं No Bake Mango cheese cake, यहां पढ़ें रेसिपी

लॉकडाउन में घर पर बैठे हुए आपका कुछ मीठा और अच्छा खाने का मन कर रहा है तो आप आम की ये रेसिपी ट्राई कर सकते हैं. नो-बेक मैंगो चीजकेक जिसे आप कुछ सामाग्री के साथ आसानी से घर में बना सकते है. इसके लिए आपको न ही ज्यादा मेहनत की जरूरत है और न ही अधिक सामा

Updated on: 17 Apr 2020, 04:01 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन में घर पर बैठे हुए आपका कुछ मीठा और अच्छा खाने का मन कर रहा है तो आप आम की ये रेसिपी ट्राई कर सकते हैं. नो-बेक मैंगो चीजकेक जिसे आप कुछ सामाग्री के साथ आसानी से घर में बना सकते है. इसके लिए आपको न ही ज्यादा मेहनत की जरूरत है और न ही अधिक सामाग्री की. तो आपका मीठा और आम दोनों को खाने का मन कर रहा है मन को ना मारे और जल्दी से नो -बेक मैंगो चीजकेक बनाने में जुट जाएं.

ये भी पढ़ें: Lockdown: इन आसान तरीकों के साथ घर में ही बनाएं टेस्ट अप्पे कचौरी

सामाग्री- 10 -12 बिस्टिक, मैंगो-3, क्रीम Cheese- 400gm, पिसी चीनी- 1 कप, बटर के टुकड़ें- 10, जिलेटिन

इसे बनाने का तरीका-

बिस्किट बेस को रोलिंग पिन की मदद से पॉलीबैग में घर पर बचे हुए बिस्कुट को क्रंच कर लें. क्रंच किए बिस्किट को एक बाउल में रख लें और उसमें मेल्ट किया बटर मिला दें . अब इसे अच्छे से मिक्स कर दें. अब इस मिश्रण को एक बर्तन में अच्छे से टाइट से फिक्स कर दें. दूसरे बाउल में चीज़ क्रीम और मैंगो प्यूरी, पिसी चीनी, मिला दें और अब इसे अच्छे सा ग्राइडर से मिला लें. इसमें थोड़ा सा जिलेटिन भी मिला कर फिर ग्राइडर चला दें. इसे सिल्की बनावट देने के लिए चीज़केक मिश्रण में थोड़ी मात्रा में जिलेटिन भी मिलाया जा सकता है.

अब इस पेस्ट को बिस्किट पाउर के ऊपर रख के दो घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में रख दें. इसके बाद मैंगो चीज़केक पर ताजे आम के टुकड़ों का गार्निश कर लें और ठंडा-ठंडा परोसें. नो -बेक मैंगो चीजकेक गर्मियों में आपके लिए राहत का काम करेगी.