News Nation Logo

Video: इस रेसिपी के साथ सामने आईं नीना गुप्ता, फैन्स को बताए फायदे

इन दिनों उत्तराखंड (Uttrakhand) के मुक्तेश्वर (Mukteshwar) में रह रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने रविवार को मुक्तेश्वर में फैन्स के साथ अपनी अजवायन मिक्स रेसिपी शेयर की.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Aug 2020, 06:31:13 PM
neena gupta insta

Video: इस रेसिपी के साथ सामने आईं नीना गुप्ता, फैन्स को बताए फायदे (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली:

इन दिनों उत्तराखंड (Uttrakhand) के मुक्तेश्वर (Mukteshwar) में रह रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने रविवार को मुक्तेश्वर में फैन्स के साथ अपनी अजवायन मिक्स रेसिपी शेयर की. नीना गुप्‍ता अपने पति के साथ लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) से पहले छुट्टियां मनाने गई थीं, लेकिन इस बीच लॉकडाउन लग गया. तब से वह वहीं रह रही हैं. मुक्‍तेश्‍वर से ही वह अपने फैंस को लगातार अपडेट रखती है.

View this post on Instagram

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

इंस्‍टाग्राम पर जारी वीडियो में नीना बेसिक टी और शॉर्ट्स में दिख रही हैं. वह एक प्लेट में आजवाइन चेक करती नजर आ रही हैं. नीना ने फैंस को बताया कि आजवाइन के सेवन से पाचन तंत्रिका और एसिडिटी की समस्या नौ दो ग्‍यारह हो जाती है.

यह भी पढ़ें : शादीशुदा मर्द के प्यार में मत पड़ना रे बाबा, नीना गुप्ता ने महिलाओं को किया सचेत

वीडियो में नीना कहती हैं, ''आज धूप निकली है और मैं बहुत एक्साइटेड हूं. मुझे अपनी अजवायन को सुखाना है. सबसे पहले बाजार से आजवाइन के बीज लें और फिर इन्हें अच्छे से धो लें और पानी निकाल लें. इसके बाद इसमें फ्रेश एलोवेरा जेल डालें, थोड़ा सा काला नमक और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और सुखा लें.''

यह भी पढ़ें : महिलाएं भी बराबर की अधिकारी है, नीना ने वीडियो बनाकर कही ये अहम बात

नीना आगे लिखती हैं, ''एक बार सूख जाने के बाद आजवाइन को एयरटाइट कंटेनर में डालकर रख लें. अगर आपको पाचन या फिर एसिडिटी की समस्‍या हो तो थोड़ी सी आजवाइन खाकर पानी पी लें. ऐसी स्‍थिति में आजवाइन बहुत फायदेमंद होता है.''

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 06:31:13 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.