logo-image

आईलाइनर लगाते वक़्त आता है आखों में पानी, तो फॉलो करें ये टिप्स

मेकअप आपको बेहद खूबसूरत दिखने में मदद करता है. इसकी मदद से चेहरे की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है. लेकिन अक्सर अपने देखा होगा की कुछ महिलाओ को मेकअप के दौरान बहुत परेशानियां होती , जैसे कभी कभी अगर आप आईलाइनर लगाती हैं.

Updated on: 24 Oct 2021, 05:34 PM

New Delhi:

मेकअप आपको बेहद खूबसूरत दिखने में मदद करता है. इसकी मदद से चेहरे की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है. लेकिन अक्सर अपने देखा होगा की कुछ महिलाओ को मेकअप के दौरान बहुत परेशानियां होती , जैसे कभी कभी अगर आप आईलाइनर लगाती है तो आपके एक आँख से पानी आने लगता है. इस तरह की परेशानी लगभग हर किसी लड़की को देखनी पड़ती है. अगर आई मेकअप के दौरान आपकी आंखों से भी आंसू आते हैं तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आएं हैं जिनकी मदद से अब आपकी आखों से आंसू नहीं आएंगे और अब आप बेफिक्र होकर आई मेकअप करवा पाएंगी.

यह भी पढ़े- Karwa Chauth 2021: करवा चौथ के दिन जब बनाएंगे ये डिश, सब बार-बार खाने की करेंगे विश

मेकअप ब्रश को इस्तेमाल करने के बाद उसे यू ही न रखें, बहुत लोग उसपर मेकअप लगा कर छोड़ देते है , इसे अच्छे से साफ करें . ब्रश को आप शैंपू से साफ करें, या फिर ब्रश को आप गरम पानी में दाल कर धो सकती हैं. इसके लिए आप बेबी शैंपू का इस्तेमाल कर सकती हैं. खराब ब्रश से बार-बार मेकअप करने से भी आंखों से पानी आता है. जिसकी वजह से पुराना मेकअप भी आपकी आखों के अंदर चला जाता है.  फेस पर मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से वॉश करें और फिर प्राइमर का इस्तेमाल करें. इसकी मदद से आंखे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स से बची रहती हैं, और आखों में जलन नहीं होती है. याद रहे की आपकी स्किन सेंसिटिव पार्ट है उसमे अगर पुराना मेकअप भी इस्तेमाल किया तो पिम्पल जैसी दिक्कतें हो सकती हैं.  

अक्सर महिलाएं जब लोअर लैश पर लाइनर लगाती हैं, तब आंखों से पानी आता है, और आखें लाल हो जाती है. ऐसे में आप लोअर लैश पर लाइनर लगाने से बचें. इसके लिए आप काजल का इस्तेमाल करें. अगर आंखों से पानी आना शुरू हो रहा है तो आप ऊपर की तरफ देखते हुए फूंक मारे. ये हैक आपके काम आ सकती है. 

यह भी पढ़े- इस फेस्टिव सीजन पर दिखना है Attractive, ट्राई करें स्मोकी आई मेकअप की ये Trick

मेकअप के दौरान हर चीज जरूरी है. अगर आप आंखों का मेकअप कर रहे हैं तो अपनी आंख ज्यादा ब्लिंक होती हैं, अगर आप आईलाइनर भी लगा रही है या आखों का मेकअप करवा रही हैं तो ज्यादा आंखें ब्लिंक न करें इस तरह भी आखों में से आंसू आ जाते हैं. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आप चेहरे को थोड़ा उठाकर मेकअप करें. ऐसा करने से आंखें कम ब्लिंक करती हैं