News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

इस फेस्टिव सीजन पर दिखना है Attractive, ट्राई करें स्मोकी आई मेकअप की ये Trick

स्मोकी आई-मेकअप ज्यादा टाइम तक आंखों पर टिकाने के लिए सबसे पहले आंखों पर प्राइमर लगाएं. इसके बाद आंखों के ऊपर तक और आईब्रोज तक स्प्रेड कर लें. उसके बाद स्मोकी लुक के लिए कंसीलर लगाएं. कंसीलर का लाइट शेड ही सेलेक्ट करना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 24 Oct 2021, 01:31:40 PM
Smokey Eye Makeup Tips

Smokey Eye Makeup Tips (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • स्मोकी आई-मेकअप ज्यादा टाइम तक आंखों पर टिकाने के लिए सबसे पहले आंखों पर प्राइमर लगाना चाहिए.
  • आई शैडो लगाने से पहले आंखों पर पाउडर अप्लाई करना चाहिए.
  • आंखों को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए डार्क आईलाइनर को पलकों के बीच में लगाना चाहिए.

नई दिल्ली:

फेस्टिव सीजन तो चल ही रहा है. आज करवा चौथ और वहीं थोड़े दिनों बाद तो फेस्टिवल्स की झड़ी लगने वाली है. जिसमें दिवाली, भाई दौज, गोवर्धन जैसे फेस्टिवल शामिल है. ऐसे में जितना ध्यान आउटफिट्स पर दिया जाता है. उतना ही ध्यान मेकअप पर भी दिया जाता है. दें भी क्यों ना. ऑकेजन्स पर ही तो रेडी होने का मौका मिलता है. अब, ऐसे में बात मेकअप की हो रही है. तो, उसमें सबसे पहले आइज (eyes) आती है. लुक को इंहेंस करने के लिए आई-मेकअप बेहद जरूरी होता है. अब, बता देते हैं कि आईज के लिए कौन-सा मेकअप सही रहेगा. तो, बता दें आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए स्मोकी आई मेकअप करना चाहिए. इस लुक की खास बात यही है कि ये किसी भी आउटफिट के साथ चल जाता है. फिर चाहे ड्रेस इंडियन हो या वेस्टर्न. ये लुक कभी फेल नहीं होता. इसके साथ ही इन दिनों स्मोकी आइज के लिए आईशैडो के अलग-अलग कलर का यूज किया जाता है. तो, चलिए आपको इसे लगाने का तरीका बता देते हैं. 

                                           

स्मोकी आई-मेकअप ज्यादा टाइम तक आंखों पर टिकाने के लिए सबसे पहले आंखों पर प्राइमर लगाएं. इसके बाद आंखों के ऊपर तक और आईब्रोज तक स्प्रेड कर लें. उसके बाद स्मोकी लुक के लिए कंसीलर लगाएं. कंसीलर का लाइट शेड ही सेलेक्ट करना चाहिए. जिसके लिए मिनरल मेकअप फाउंडेशन सबसे बेस्ट होता है. इससे आंखों के आस-पास के डार्क सर्कल्स और स्पॉट्स वगैराह नहीं चमकते बल्कि हाइड हो जाते है. इसके अलावा, इसे लगाने से बाद स्‍मोकी मेकअप को आसानी से आंखों पर अप्लाई किया जा सकता है. 

                                           

अब, लोग प्राइमर लगाते ही आईशैडो लगाना शुरू कर देते हैं. तो, बता दें, आईशैडो लगाने से पहले आइज पर पाउडर अप्लाई करना चाहिए. ऐसे में अगर आपकी आंखें छोटी है तो आप आईलाइनर का यूज कर सकते हैं. अगर आईलाइनर को लंबाई में लगाया जाए तो इससे आंखें बड़ी-बड़ी दिखती है. आंखों को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए डार्क आईलाइनर को पलकों के बीच में लगाना चाहिए. नीचे वाली पलकों के लिए आई लाइनर पेंसिल का यूज करना चाहिए. 

                                           

इस स्मोकी लुक को बरकरार रखने के लिए लाइट कलर के आईशैडो के साथ डार्क कलर सेलेक्ट करें. अब, इस ब्रश की हेल्प से आंखों की साइड और नीचे की पलकों के बीच में लगाना होता है. अब, जब पलकों पर आईशैडो लग जाएं तो उसे अच्छे से स्प्रेड कर लें. इसके बाद बोन्स पर लाइट कलर का यूज करें और इसे लगाने के बाद अच्छे से स्मज कर लें. लाइट कलर क्लासिक लुक देने के लिए यूज किया जाता है. इसमें शिमर शेड का भी यूज किया जा सकता है. लेकिन, याद रहे टोन ज्यादा डार्क नहीं होना चाहिए. 

                                             

स्‍मोकी लुक देने के लिए आईब्रो को हाईलाइट करें. इससे आई मेकअप ज्‍यादा उभर कर आएगा. उसके बाद आईलाइनर जरूर लगाएं. लेकिन, इसकी लेयर को पतला ही रखें. इसके बाद स्मोकी लुक देने के लिए लास्ट में मस्कारे के कोट्स लगाएं. इससे पलकों में भारीपन आता है. साथ ही आंखें डार्क भी दिखती है. ये आंखों को अट्रैक्टिव लुक देने का काम करता है. 

First Published : 24 Oct 2021, 01:27:40 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो