News Nation Logo

जा रही हैं पार्लर तो कोरोना से बचाव के लिए बरते ये जरूरी सावधानियां

कोरोना काल में जब हर जगह असुरक्षित है ऐसे में पार्लर जाना किसी खतरे से कम नहीं होगा. तो ऐसे में इन महिलाओं का इसे लेकर चिंता करना भी जायज है. लेकिन घबराएं नहीं आप कुछ सावधानी बरतते हुए पार्लर जा सकती है. बस भूलकर भी इन सावधानी को अपनाना न भूलें.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Aug 2020, 09:03:27 AM
parlour

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

महामारी कोरोना वायरस पर इतने महीनों बाद भी रोक नहीं लग पाई है लेकिन देश की अर्थव्यवस्था को देखते हुए बाजार खुलने लगे हैं. कोरोना को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन अब हटाए जा रहे है. धीरे-धीरे देश अनलॉक होना शुरू होने लगा है लेकिन इन सब के बीच सभी को अब भी पूरी तरह सावधानी बरतनी है. बाजार, ऑफिस और अन्य जरूरी चीजों के साथ ही अब पार्लर, जिम जैसी चीजें भी खुलने लगी है. महीनों से घर में बंद महिलाओं पार्लर खुलने से बेहद ही खुश है और फिर से वहां जाकर अपने आपको निखारना चाहती है.

लेकिन कोरोना को देखते हुए महिलाएं अब भी असमंजस में है कि पार्लर जाना सुरक्षित होगा कि नहीं. कोरोना काल में जब हर जगह असुरक्षित है ऐसे में पार्लर जाना किसी खतरे से कम नहीं होगा. तो ऐसे में इन महिलाओं का इसे लेकर चिंता करना भी जायज है. लेकिन घबराएं नहीं आप कुछ सावधानी बरतते हुए पार्लर जा सकती है. बस भूलकर भी इन सावधानी को अपनाना न भूलें.

और पढ़ें: CoronaVirus: 5 अगस्त से खुल रहा है जिम, जानें से पहले पढ़ लें ये जरूरी बातें

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना न भूलें

पार्लर जाने से पहले अपने फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर लें. इससे आपको अपने आसपास के कोरोना मरीज के बारें में पता चल जाएगा. ये एप आपको अलर्ट कर देगा की आप जहां जा रहे है वो जगहा कितनी सुरक्षित है. वहां कही कोई कोरोना संक्रमित तो नहीं है इससे भी आप वाकिफ रहेंगे.

सैनिटाइज को बनाएं अपना साथी

घर से बाहर निकलने से पहले अपना हैंड सैनिटाइजर ले जाना न भूलें. कोरोना से बचाव के लिए बार-बार हाथ धोने के लिए कहा गया है. इस वजह से बाहर जाते समय सैनिटाइजर जरूर साथ रखें. पार्लर में ऐसी कई जगह होती है, जिसे बहुत से लोग छूते हैं तो अगर आप उस चीज के संपर्क में आ रही है तो हाथ सैनिटाइज करना बिल्कुल भी न भूलें.

पार्लर जाने से पहले अपॉइटमेंट जरूर लें

कोरोना काल में अगर आप पार्लर जा रही हैं तो बिना अपॉइटमेंट के न जाएं. इससे आप अधिक भीड़ के संपर्क में आने से बची रहेंगी. ऐसे समय पार्लर का अपॉइटमेंट लें जब वहां ज्यादा लोग न आते हो. वहीं पार्लर में हो रही चीजों को सैनिटाइज जरूर करवा लें.

ये भी पढ़ें: Fashion Tips: बिना GYM के भी दिख सकती है स्लिम, जानें टिप्स

मास्क को हमेशा लगाएं रखें.

घर से निकलते ही मास्क को हमेशा लगाए रखें. पार्लर में भी ध्यान रखें की सबने मास्क लगाया हुआ है कि नहीं. पार्लट के अंदर भी आप मास्क पहनकर रखें. ध्यान दें कि सभी के मुंह और नाक पूरी तरह मास्क से कवर हो.

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ख्याल

घर से बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरियां) का जरूर ख्याल रखें. पार्लर में भी लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 08:58:23 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.