logo-image

घर पर तैयार करो ये मैजिक ब्लीच क्रीम, मिलेंगे बहुत फायदे

खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा का रंग गोरा होना जरूरी नहीं होता. अगर गोरे होने के बावजूद भी आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आपका आकर्षण कम हो सकता है. वहीं क्लियर स्किन भले ही सांवली हो, हर जगह तारीफ के काबिल होती है.

Updated on: 19 Oct 2021, 04:51 PM

New Delhi:

खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा का रंग गोरा होना जरूरी नहीं होता. अगर गोरे होने के बावजूद भी आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आपका आकर्षण कम हो सकता है. वहीं क्लियर स्किन भले ही सांवली हो, हर जगह तारीफ के काबिल होती है. कुछ लोग दाग और टैन -हटाने के लिए स्किन पर ब्लीच लगाते हैं. ब्लीच की अमोनिया स्किन को नुकसान पहुंचाती है. स्किन हेल्दी रहे इसके लिए आपको महंगी कॉस्मेटिक्स खरीदने की जरूरत नहीं आप किचन और घर पर मौजूद सामान से भी त्वचा के लिए भी घर पर ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती है. यहां एक ऐसा घरेलू पैक है जिससे न सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बे कम होंगे बल्कि रेग्युलर इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आ जायेगा. 

यह भी पढ़े- करवा चौथ पर लगाएंगे ये घरेलू उबटन, चांद की तरह चमकने लगेगी स्किन


घर पर ब्लीच जैसा निखार पाने के लिए आपको चाहिए

 स्किन की साफ-सफाई, अपनी स्किन को हमेशा क्लीन रखना चहिए, वहीं सोते वक्त जब आप स्किन पर कुछ लगाती हैं तो रातभर इसे त्वचा पर असर दिखाने का वक्त मिल जाता है. लोग इसके लिए महंगी नाइटक्रीम या सीरम लगाते हैं. आप घर पर ही मैजिक क्रीम तैयार कर सकती हैं. इसके लिए आपको चाहिए ऐलोवेरा जेल. विटामिन ई कैप्सूल, हल्दी, नारियल तेल, केसर के लच्छे (अगर हैं तो) अब इससे लगाना कैसे है चलिए बताते हैं.

ऐसे लगाएं

एक बार का मिक्सचर बनाने के लिए एक छोटी चम्मच ऐलोवेरा जेल लें, इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इसमें दो बूंद नारियल का तेल और विटामिन ई कैप्सूल तोड़कर डालें. केसर के लच्छों को छोटा करके इसमें डालें और मिक्स करले. मिक्सचर को 2, 3 घंटे तक रखा रहने दें. सोते वक्त पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें. सुबह हलके गुनगुने पानी से मुंह धो लें.

यह भी पढ़े- ट्राई करें ये नए तरह की अंडा भुर्जी , राजमा चावल के साथ खाने में आएगा स्वाद

 इस मिक्सचर से आपको कौन कौन से फायदे मिल सकते है.

आप इस मिक्सचर को बनाकर फ्रिज में भी रख सकते हैं. हल्दी ऐंटी बैक्टीरियल होती है जो कि ऐक्ने, पिंपल से बचाती है. साथ ही रंगत भी निखारती है. विटामिन ई स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है, इससे झुर्रियों से बचाव होता है. ऐलोवेरा स्किन को नमी और ठंडक देता है वहीं नारियल का तेल स्किन से दाग-धब्बे हटाता है साथ ही सॉफ्टनेस बनाए रखता है, इसके साथ ही आपकी स्किन भी क्लियर दिखती है. तो अब पार्लर जाकर महंगे ब्लीच करने की ज़रुरत नहीं, पहले घर पर तैयार करे ये ब्लीच जैसा मैजिक मिक्सचर और पहर अपने चेहरे पर ग्लो देखें.