News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ट्राई करें ये नए तरह की अंडा भुर्जी , राजमा चावल के साथ खाने में आएगा स्वाद

संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, ये जिंगल हम सभी अपने फैमिली में बचपन से सुनते आ रहे हैं. दूध की तरह अंडे को भी काफी न्यूट्रीशियस माना जाता है. शरीर के लिए जरूरी कई पोषक तत्व अंडा खाने से एक बार में ही मिल जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 19 Oct 2021, 03:50:12 PM
kkkkkkkkkkkkkkkkkkkk

ट्राई करें ये नए तरह की अंडा भुर्जी (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, ये जिंगल हम सभी अपने फैमिली में बचपन से सुनते आ रहे हैं. दूध की तरह अंडे को भी काफी न्यूट्रीशियस माना जाता है. शरीर के लिए जरूरी कई पोषक तत्व अंडा खाने से एक बार में ही मिल जाते हैं. इसमें प्रोटीन के साथ 13 जरूरी विटामिन, मिनरल्स, ओमेगा 3 फैटी एसिड्स और ऐंटीऑक्सीडेंट्स. अंडे में पाया जाना प्रोटीन हाई क्वॉलिटी का माना जाता है. अडां उबालकर, कच्चा, ऑमलेट के रूप में और करी बनाकर खाया जाता है. इसकी भुर्जी भी काफी टेस्टी लगती है, लोग अक्सर ठण्ड में रोटी और अंडे की भुर्जी बना कर खाना लगभग सबको पसंद है.  

अंडे की भुर्जी को आप ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं. रोटी के साथ खा सकते हैं या डिनर में सिर्फ प्रोटीन लेने का मन है तो भी ये बेस्ट ऑप्शन है. लेकिन क्या आप जानते है की 1 अंडा कई सारे रोले प्ले कर सकता है. भुर्जी को भी हम कई तरह से बना सकते है. तो क्यों न इस सर्दी अंडे को दे एक नया रूप और बनाये एक नए तरह की अंडे की भुर्जी. अंडे की भुर्जी बनाने के लिए आपको चाहिए सामग्री
अंडा, घी, जीरा, हल्दी, नमक, लाल मिर्च, गरम मसाला, टमाटर,  शिमला मिर्च, हरी धनिया, हरी मिर्च.

यह भी पढ़े- इस मीठी-मीठी सर्दी के मौसम की बात सुहानी, ऐसे में ये कचौड़ी ला देगी मुंह में पानी

अंडा भुर्जी बनाने के लिए आपको कच्चे अंडे लेने हैं. अंडे को फोड़कर फेंट लें. अब प्याज, टमाटर, हरी धनिया, मिर्च, शिमला मिर्च को बारीक काट लें. गैस पर एक पैन में घी गरम करें. इसमें जीरा डालें. इसके बाद कटा प्याज, शिमला मिर्च और हरी मिर्च डाल लें. अब नमक डालें, प्याज थोड़ा सा गुलाबी हो जाए तो इसमें टमाटर डालें. इसके बाद हल्दी और मिर्च डालें. जब टमाटर भुन जाए तो इसमें फेंटे हुए अंडे डालें. अब भुर्जी को फ्राई कर लें. आखिर में कटा हरा धनिया डाल लें. आप चाहे तो पिज़्ज़ा पर डलने वाला ओर्गानालो भी डाल सकते है. ध्यान रहे इसको स्वाद अनुसार ही डाले .अंडा भुर्जी आप ब्रेड, पराठा, रोटी और फ्राई चावल में मिलाकर या राजमा चावल या दाल चावल के साथ भी मिलकर खा सकते है. 

यह भी पढ़े- इस शहर की ख़ूबसूरती को देखना न भूलें, मंत्रमुग्ध कर देगा ये शहर

 

First Published : 19 Oct 2021, 03:49:23 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.