News Nation Logo

New Year 2023: इन गलतियों के कारण खो रहा चेहरा का Natural Glow, नए साल पर नयी खुबसूरती का करें वादा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 31 Dec 2022, 12:28:10 PM
beauty Tips

beauty Tips (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

New Year 2023: हर इंसान चाहता है कि वह सुंदर और अट्रैक्टिव दिखे, खासकर महिलाओं में सुंदर दिखने की लालसा ज्यादा होती है. यही वजह है कि हर महिला चाहे चिलचिलाती गर्मी हो या कड़कड़ाती ठंड अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना नहीं भूलती. इसके लिए कुछ महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसा पानी की तरह बहाती हैं तो कुछ अपनी त्वचा की ओर ध्यान ही नहीं देती हैं. अक्सर सुंदर दिखने की चाह में महिलाएं कुछ गलतियां कर रही होती हैं, जिनकी वजह से खूबसूरती लंबे समय तक नहीं बनी रहती. आइए जानते हैं नए साल पर नयी खूबसूरती को कैसे पा सकती हैं आपः

महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर खर्च करना करें बंद

कुछ महिलाएं रूटीन वाइज़ ब्यूटीपॉर्लर जाती हैं और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स भी करवाती हैं. महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बेफिजूल तो नहीं जाता लेकिन यह चेहरे की चमक को कुछ ही समय के लिए बनाए रखता है. यानि कुछ समय बाद वापिस ग्लो कम होने ही लगता है. यही नहीं कुछ केमिक्लस मुंह पर रिएक्शन कर जाएं तो चेहरे पर मुंहासे भी निकलने लगते हैं. इसलिए महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्च करना बंद कर दें.

ये भी पढ़ेंः Saffron Tea: सर्दियों में Periods का दर्द ले रहा जान, इस ड्रिंक से मिलेगी राहत

होम रेमेडीज का ले सकतीं हैं सहारा

चेहरे की सुंदरता के लिए कुछ करना पसंद नहीं करती तों नए साल की शुरुआत खुद पर ध्यान देने से करें.चेहरे की सुंदरता के लिए केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह होम रेमेडीज़ का इस्तेमाल करना शुरू कर दें. होम रेमेडीज़ का इफेक्ट कुछ केस में लेट दिखाई देता है. सब्र बनाएं रखेंगी तो चेहरा का नेचुरल ग्लो किचन में रखे सामान से ही पा सकती हैं. कुछ केस में होम रेमेडीज का इफैक्ट तुरंत दिखाई पड़ता है. किचन में रखे साधारण प्रोडक्ट के इस्तेमाल से ही अच्छी रेमेडीज तैयार की जा सकती हैं. अच्छी बात ये कि होम रेमेडीज में आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता. 

ये भी पढ़ेंः Winter Skin Care: सर्दियों में खो रहा त्वचा का निखार, इन चीजों से दमकेगा गुलाबों सा चेहरा

रोज मेकअप अप्लाई करना पड़ रहा है महंगा

असली खूबसूरती वही है जो आपको कुदरत से मिली है. रोजाना मेकअप अप्लाई करती हैं तो नोटिस किया होगा कि मेकअप रिमूव करने के बाद चेहरे से नेचुरल ग्लो खत्म हो रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि क्रीम पाउडर का ग्लो कुछ समय के लिए ही होता है. जब इसे बार- बार नाजुक स्किन पर अप्लाई किया जाता है तो स्किन नेचुरली ग्लो करना बंद कर देती है. इसलिए कोशिश करें जब भी बाहर जाएं चेहरे पर नॉर्मल मेकअप रखें. हैवी मेकअप शादी पार्टी या किसी दूसरे बड़े फंक्शन के लिए ही कैरी करना ठीक रहता है.

ये भी पढ़ेंः Fenugreek Seeds: बालों के लिए वरदान बनती है ये चीज,आपके किचन में ही है मौजूद

First Published : 31 Dec 2022, 12:28:10 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.