logo-image

गर्मी में पाएं बेदाग़ और ग्लोइंग स्किन, चेहरे पर लगाएं इस तरह का पानी

चाहे आप पानी को पीएं या चेहरे पर लगाएं. नारियल पानी हर तरह से फायदा करता है. दरअलस, नारियल पानी में अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन की ड्राइनेस को दूर करने और उसे सॉफ्ट बनाने में असरदार है.

Updated on: 08 Jun 2022, 10:10 PM

New Delhi:

गर्मी के मौसम में नारियल पानी बहुत फायदा करता है. चाहे आप पानी को पीएं या चेहरे पर लगायें. नारियल का पानी हर तरह से फायदा करता है.   दरअलस, नारियल पानी में अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन की ड्राइनेस को दूर करने और उसे सॉफ्ट बनाने में असरदार है. इसके अलावा, नारियल पानी में कई ऐसे पोषक तत्‍व होते हैं जो एजिंग के लक्षण को दूर रखते हैं और चेहरे पर फाइन लाइन, पिगमेंटेशन आदि नहीं होते. शायद आपको नहीं पता होगा लेकिन नारियल पानी चेहरे के दाग धब्बे हटाने में काम आता है. आइये जानते हैं कैसे.

यह भी पढ़ें- गर्मी में स्किन पिम्पल्स से हैं परेशान, तो इन दो चीज़ों का करें इस्तेमाल

क्‍लींजर की तरह करें नारियल पानी का इस्‍तेमाल
आप चेहरे को क्‍लीन करने के लिए नारियल पानी का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.आप नारियल पानी को किसी बर्तन में निकालें और चेहरे पर इससे छींटे मारें. आप रूई की मदद से इसे चेहरे पर वाइप भी कर सकते हैं.

मेकअप उतारने के लिए करें इस्‍तेमाल
नारियल पानी की मदद से आप चाहें तो अपने मेकअप को क्‍लीन कर सकते हैं. एक कॉटन के बॉल्स पर नारियल पानी लगाएं उसके बाद पूरे चेहरे पर लगाएं. 

टोनर की तरह करें इस्‍तेमाल
अपने चेहरे को अच्‍छी तरह से साफ कर पोछ लें. अब रूई की मदद से कोकोनट वॉटर को अपने चेहरे पर अप्‍लाई करें. आप अपना मेकअप उतारकर इस टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- दाल या सब्जी में नमक हो गया है ज्यादा, तो इन तरीकों से करें स्वाद को Balance