logo-image

बारिश के वक़्त ऑयली स्किन से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये तरीके

बारिश के पानी से कभी कभी स्किन में पिम्पल्स भी हो जाते हैं. मानसून सीजन में त्वचा से जुड़ी समस्याएं सबसे ज्यादा परेशान करती हैं.

Updated on: 20 Jun 2022, 07:25 PM

New Delhi:

मानसून का सीजन आ ही गया है. बारिश से कई बार स्किन ऑयली और डल भी होने लगती है. बारिश के पानी से कभी कभी स्किन में पिम्पल्स भी हो जाते हैं. मानसून सीजन में त्वचा से जुड़ी समस्याएं सबसे ज्यादा परेशान करती हैं. आज हम आपको मानसून में स्किन केयर रुटीन और त्वचा का ख्याल रखने के कुछ टिप्स दे रहे हैं. आप इन्हें फॉलो करेंगे तो ऑयली स्किन की समस्या दूर हो सकती है. साथ ही आप अपनी ऑयली स्किन को भी फर्श और दाग ढाबों से दूर रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इस पत्ते के इस्तेमाल से चेहरे से Tan हो जाएगा गायब, दाग धब्बे भी होंगे दूर

क्लीजिंग करें- बारिश में स्किन की क्लीजिंग जरूरी है. जब भी बाहर से आएं ध्यान रहे कि फेस को क्लीन करना न भूलें. इससे फेस आपका साफ़ रहेगा और एक्स्ट्रा आयल निकल जायेगा. 

स्क्रब करें- बारिश के मौमस में स्क्रब करना बहुत फादयेमंद होता है. आपको डेड स्किन हटाने के लिए स्क्रब करना चाहिए. आप घर का बना स्क्रब बनाएं इसके लिए ½ चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और कप ग्रैनुअल शुगर का इस्तेमाल करें. 

फेसमास्क- आप फेकपैक जरूर लगाए. आप चाहे तो मुल्तानी मिटटी या नींबू भी फेस पर लगा सकते हैं. इससे आपके फेस का डर्ट और आयल निकल जायेगा. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में पाएं बेदाग़ और ग्लोइंग स्किन, चेहरे पर लगाएं इस तरह का पानी