logo-image

क्या सर्दियों में सूख गई है Lipstick ? तो अपनाएं ये 4 फॉर्मूले

सर्दियों में अक्सर लिपस्टिक, आईलाइनर सूख जाते हैं. ऐसे में आप अपने महंगे प्रोडक्ट्स बिना इस्तेमाल किए फेक देते हैं. तो आइए सूखे हुए मेकअप प्रोडक्ट्स को कैसे दुबारा इस्तेमाल करें जानते हैं इन कुछ 4 फॉर्मूले की मदद से.

Updated on: 19 Dec 2021, 02:02 PM

New Delhi:

लिपस्टिक हर महिला का पसंदीदा मकेअप होता है. बाजार में कहीं भी जाने से पहले लिपस्टिक खरीदना भले ही सबसे मुष्किल काम हो लेकिन लिपस्टिक को हर कलर्स में चुनना और उसे खरीदना लगभग हर महिला को पसंद है. सर्दियों का मौसम आ चुका है. वहीं कई ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स हैं जो ठंड में ड्राई हो जाते हैं. फिर उनका कोई इस्तेमाल करना रह नहीं जाता. सर्दियों में आईलाइनर, लिपस्टिक अक्सर ड्राई हो जाते हैं. लिपस्टिक सूख जाने के बाद उसे लगाना मुश्किल तो होता ही है साथ ही जब जबरदस्ती इसे लगा भी लिया जाता है तो ये लुक को खराब कर देता. अब इतनी महंगी लिपस्टिक को आप यूं तो नहीं फेक सकते हैं. तो आपकी महंगी लिपस्टिक अगर सूख गयी है तो उसे दुबारा इस्तेमाल किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि कैसे करें ठंड में ड्राई लिपस्टिक का इस्तेमाल. 

यह भी पढ़ें- Christmas 2021 : Happy की जगह Merry Christmas क्यों कहते हैं लोग ?

नारियल तेल हर एक समस्या को दूर कर देता है. इसके लिए आपको बस इतना करना है कि नारियल तेल की 3-4 बूंदे लिपस्टिक में मिलाएं और फिर ट्यूब को बंद कर के अच्छी तरह से मिक्स करें. फिर इस 4 से 5 मिनट बाद इस्तेमाल करें. आपकी लिपस्टिक पहले की तरह हो जाएगी. 

2

आप अपनी सूखी लिपस्टिक को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए गर्म पानी का यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस इतना करना है कि गर्म पानी के कटोरे में अपनी लिपस्टिक को कुछ देर के लिए छोड़ना है. कम से कम 2-3 मिनट के लिए ऐसा करें. आपकी लिपस्टिक अंदर से पिघल जाएगी और डुबारआप उसे इस्तेमाल क्र सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- महिला या पुरुष में से कौन होता है ज्यादा Emotional , जानें यहां

3

ड्राई लिपस्टिक के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए फ्रेश जेल को अच्छे से पीसकर ड्राई लिपस्टिक की बोतल में मिलाएं। कुछ देर के लिए ऐसे ही रहने दें. फिर इसे इस्तेमाल करें. 

लिपस्टिक को दुबारा इस्तेमाल करने के लिए आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करसकते हैं. इसमें आपको लिपस्टिक के सिरे को गर्म करने के लिए ब्लो-ड्रायर का इस्तेमाल करना होगा. इसे 5 मिनट के लिए ब्लो-ड्रायर करना होगा. उसके बाद ये दुबारा इस्तेमाल के लिए तैयार हो जाएगी.