News Nation Logo

इन स्टाइलिश हेयरकट से बनाएं अपना लुक अट्रैक्टिव एंड अमेजिंग

स्टाइलिश दिखने के लिए बेहद जरूरी है कि आप एक अच्छा हेयरकट करवाएं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे आसानी से अपने लिए एक स्टाइलिश और अट्रैक्टिव हेयरकट चुन सकते हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 27 Sep 2021, 02:52:47 PM
best haircut styles

best haircut styles (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां कई चीजें करती हैं. वो एक अच्छा मेकअप लेती हैं, एक अच्छी ड्रेस कैरी करती हैं और अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं. तब जाकर उनका लुक कंप्लीट हो पाता है. लेकिन इन सबके बीच लड़कियां हेयरकट पर ध्यान देना भूल जाती हैं. दरअसल, स्टाइलिश दिखने के लिए बेहद जरूरी है कि आप एक अच्छा हेयरकट करवाएं. लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि आप किसी की भी देखा देखी अपने बालों को कटवा लें. इसकी जगह पर आपको अपने फेस शेप के हिसाब से ही अपना हेयरकट करवाना चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे आसानी से अपने लिए एक स्टाइलिश और अट्रैक्टिव हेयरकट चुन सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: ये दुपट्टे जब करेंगे ट्राई, ड्रेस की खूबसूरती भी दोगुनी हो जाए

1. ओवल फेस शेप
जिन लोगों का चेहरा ओवल यानी अंडाकार शेप का होता है, उन्हें कभी भी स्ट्रेट यानी सीधे बाल नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि ये उन पर अच्छे नहीं लगते हैं. इससे उनका चेहरा और लम्बा लम्बा लगता है. ऐसे में लोग पॉइंट लेयर्स हेयरकट, लॉन्ग हेयर कट, फेदर हेयर कट और लेयर्ड हेयरकट करवा सकते हैं.

2. हार्ट फेस शेप
हार्ट फेस शेप वाले लोग किसी भी तरह का हेयरकट ले सकते हैं, क्योंकि इनके फेस के हिसाब से इन पर सब कुछ अच्छा ही लगता है. वहीं, खासतौर पर इन लोगों पर कर्ली, लंबे और छोटे बाल काफी जंचते हैं.

यह भी पढ़ें: पार्टी -फंक्शन में जाने से पहले लड़कियाँ रखे इस बात का ख़ास ख्याल - जाने क्या है वजह

3. राउंड फेस शेप
जिनके चेहरे का शेप राउंड यानी गोल होता है, उनके चेहरे पर बहुत छोटे या बहुत लंबे बाल अच्छे नहीं लगते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे चेहरा बल्की नजर आ सकता है. इसलिए आप इसकी जगह पर क्वीन हेयरकट, स्टेप हेयरकट, बॉब कट और बॉली ग्रेजुएशन हेयरकट ले सकते हैं.

4. स्क्वेयर फेस शेप
वैसे तो स्क्वेयर फेस शेप के लोग काफी कम होते हैं या आपको देखने को भी न मिले. लेकिन इस तरह के लोगों पर एक लाइन लॉन्ग बॉब हेयर कट, पिक्सी हेयरकट, बॉब क्लासिक हेयरकट और फुल फ्रिंज हेयरकट अच्छा लगता है. वहीं, ये लोग अपने बालों को स्ट्रेट यानी सीधे भी करवा सकते हैं.

First Published : 27 Sep 2021, 02:52:47 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.