logo-image

पार्टी -फंक्शन में जाने से पहले लड़कियाँ रखे इस बात का ख़ास ख्याल - जाने क्या है वजह

आने वाले शादी सीजन बो या फिर पार्टी फंक्शन में अगर आप भी 1 रात पहले से अपने फेस पर ग्लो देखना चाहती है तो अब समय आ गया है, जब आपको अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना चाहिए और अगर आपकी शाद्दी के दिन पास आरहे है तब आपको भी ये बात बहुत ध्यान से सुन्नी चाहिए

Updated on: 25 Sep 2021, 05:11 PM

New Delhi:

आने वाले शादी सीजन या फिर पार्टी फंक्शन में अगर आप भी 1 रात पहले से अपने फेस पर ग्लो देखना चाहती है तो अब समय आ गया है, जब आपको अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना चाहिए और अगर आपकी शाद्दी के दिन पास आरहे है तब आपको भी ये बात बहुत ध्यान से सुन्नी चाहिए  ताकि आप दुल्हन के रूप में बेहद हसीन नजर आ सकें फंक्शन  के दिन आपकी त्वचा जितनी हाइड्रेटेड होगी, आपका मेकअप भी उतना ही सुंदर होगा  इसलिए शादी से पहले आपको एक बार चॉकलेट फेशियल जरूर करना चाहिए. किसी भी पार्टी की  तैयारी के दौरान लड़कियां अपने तव्चा को लेकर काफी मानसिक रूप से टेंशन में रहती है या तो वो पार्लर जाती है और हज़ारों रूपय खर्च कर देती है ,लेकिन आज हम आपको बताएंगे की अगर आपके पास समय की कमी है तो आप इससे घर पर भी तैयार कर सकती है और अब अगर बात करे शाद्दी की तो होने वाली रस्में और मेहमानों की आवभगत में भी दुल्हन को काफी स्ट्रेस हो जाता है ,जो कि त्वचा पर साफ दिखाई पड़ता है.

त्वचा की कोशिकाओं को स्ट्रेस फ्री करने के लिए फेशियल एक सबसे आसान और प्रभावी तरीका है. खासतौर पर चॉकलेट फेशियल आपकी स्किन को रिजुवनेट करने, गोरापन बढ़ाने और ग्लो बढ़ाने में बहुत प्रभावी होता है. फेशियल का असर त्वचा पर आने में एक से दो दिन का समय लगता है ,लेकिन आप शादी या किसी भी पार्टी फंक्शन से एक सप्ताह पहले अपना आखिरी फेशियल ले लें और इसके बाद अपनी त्वचा का क्रीम, लोशन और फेस पैक की मदद से ध्यान रखें . फंक्शन  से एक दिन पहले आप फेस-मसाज और क्लीनअप करा सकती हैं, ताकि आपका रेडिऐंट ग्लो चेहरे की खूबसूरती बढ़ा दें . ऐसा करने से आपकी स्किन अधिक यूथफुल और फ्लॉलेस दिखेगी  शादी का मेकअप भी आपकी त्वचा पर खूब खिलेगा.

यह भी पढे़- प्यार की भाषा: शिद्दत के रोल के लिए मोहित रैना ने सीखी फ्रेंच

चॉकलेट में अनसैचुरेटेड फैट होता है. जब आप चॉकलेट फेशियल कराती हैं और चॉकलेट फेस पैक लगाती हैं तब यह फैट आपकी त्वचा की अंदरूनी परत में जाकर पेनिट्रेट करता है और त्वचा को हाइड्रेट करता है. चॉकलेट में कोको पाउडर होता है कोको में पाए जानेवाले फ्लैवोनॉइड्स त्वचा में कोलेजन की मात्रा को बढ़ाने का काम करते हैं. इससे त्वचा में नई कोशिकाएं तेजी से बनती हैं और त्वचा में कसावट आती है. इससे चेहरा फ्लॉलेस और जवां बनता है. चॉकलेट में जिंक जैसा न्यूट्रिएंट भी पाया जाता है, जो आपकी त्वचा से ऐक्ने और बंप की समस्या को दूर करने का काम करता है.

यह भी पढे़- सोनम कपूर की जिंदगी में आया कोई 'स्पेशल', बोलीं- ये फीलिंग बता नहीं सकती

बिज़ी वर्कलाइफ़ में अगर आपको पार्टी या शाद्दी में तैयार होने का मौका नहीं मिल रहा है तो आप ये फेशियल ले सकती है . एक बात का ध्यान अवश्य रखे की हमेशा अपनी किट में लोशन, नाइट क्रीम, बादाम का तेल और विटमिन-ई का कैप्सूल जरूर रखें, ये सभी चीजें ऐसी हैं, जिन्हें आप आराम से त्वचा पर लगाकर छोड़ सकती हैं और आपकी त्वचा दमकती रहेगी.