logo-image

झारखंड में 3 माओवादी ढेर, केरल में नक्सली सीपी जलील मारा गया

झारखंड में नक्सलियों पर लगाम लगाने के सिलसिला जारी है. हजारीबाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने नक्सलियों पर कहर बरपाते हुए तीन को मौत के घाट उतार दिया.

Updated on: 07 Mar 2019, 11:44 PM

नई दिल्ली:

झारखंड में नक्सलियों पर लगाम लगाने के सिलसिला जारी है. हजारीबाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने नक्सलियों पर कहर बरपाते हुए तीन को मौत के घाट उतार दिया. अधिकारियों के मुताबिक, 'पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बुंडू गांव गए थे, जहां नक्सलियों ने उन पर गोलियां चलाईं. जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सलियों को मार गिराया.'

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तृतिया प्रस्तुति समिति (टीपीसी) से जुड़े तीन नक्सली मारे गए. पुलिस ने मारे गए नक्सलियों के पास से दो एक-47 राइफलें बरामद की हैं. जो नक्सली भागने में सफल रहे पुलिस ने उनके लिए तलाशी अभियान चलाया है.

इधर केरल में आज यानी गुरुवार को पुलिस की थंडरबोल्ट इकाई ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया नक्सली सी.पी. जलील है जिसकी कानूनी जांच चल रही है.

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट कल मध्यस्थता पर सुनाएगा फैसला, पांच जजों की बेंच करेगी सुनवा

वरिष्ठ अधिकारी बलराम कुमार उपाध्याय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मृतक चार सदस्यीय प्रतिबंधित संगठन का सदस्य था जो बुधवार रात यहां एक रिसोर्ट में आए थे और खाना और रुपये की मांग की थी. रिसोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी. नक्सलियों से निपटने के लिए बनाई गई थंडरबोल्ट टीम तुरंत रिसोर्ट के लिए रवाना हो गई.

उपाध्याय ने कहा कि नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. बुधवार रात आठ बजे शुरू हुई गोलीबारी गुरुवार तड़के तक चली.

तीन नक्सली रिसोर्ट के पीछे जंगलों में भागने में सफल रहे, वहीं एक नक्सली की गोली लगने से मौत हो गई.