logo-image

IPL 2017 KKR Vs KXIP : पंजाब के लिए करो या मरो का होगा मैच, मोहाली में केकेआर से भिड़ेंगे किंग्स के शेर

आईपीएल का 49 वां मुकाबला आज कोलाकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच उनके होम ग्राउंड मोहाली में खेला जाएगा

Updated on: 09 May 2017, 10:44 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल का 49 वां मुकाबला आज कोलाकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच उनके होम ग्राउंड मोहाली में खेला जाएगा। अगर आंकड़ों को देखें तो कोलकाता की टीम हमेशा पंजाब पर भारी पड़ी है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 2014 से अबतक 8 बार कोलकाता के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता के लिए अच्छी बात ये है कि उनके ऑलराउंडर ओपनर सुनील नारायण इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पंजाब की बल्लेबाजी बहेद कमजोर हो गई है क्योंकि आईपीएल में दो शतक लगा चुके उनके इनफॉर्म बल्लेबाज हाशिम अमला राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए अपने देश लौट चुके हैं। पंजाब के दूसरे धमाकेदार बल्लेबाज डेविट मिलर भी अपने देश वापस जा चुके हैं। ऐसे में पंजाब के लिए अब गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी कई चुनौतियां हैं।

पंजाब की बल्लेबाजी जितनी कमजोर हुई है उनके मुकाबले केकाआर की बल्लेबाजी उतनी ही मजबूत है। कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा से लेकर सुनील नारायण तक लगातार मैचों में गेंदबाजों की धुनाई कर रहे हैं।

पंजाब के लिए करो या मरो वाला है मैच

आईपीएल 10 में बने रहने और प्ले ऑफ में जाने के लिए पंजाब के पास अब एक ही रास्ता बचा है और वो है अब सभी मैच जीतना। पंजाब को अपने तीनों मैच अब जीतने होंगे इसके साथ ही अगर हैदराबाद गुजरता के हाथों हार जाती है तो पंजाब की टीम प्ले ऑफ में पहुंच सकती है।

कोलकाता की टीम मुंबई के बाद प्ले ऑफ की रेस में सबसे आगे हैं। हालांकि 16 अंकों के साथ ही पुणे से उसे सीधी टक्कर मिल रही है लेकिन कोलकातो को प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। आज अगर कोलकाता की टीम पंजाब को हरा देती है तो कोलकाता दो अंकों से पुणे से आगे हो जाएगी जिसके बाद नेट रन रेट पर फैसला होगा। पंजाब की टीम को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए हर हालत में आज कोलकाता के बल्लेबाजों को कम से कम स्कोर पर रोकना होगा।

पंजाब की संभावित टीम - मनन वोहरा, मार्टिन गप्टिल, शौन मार्स, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह, रिद्दिमान साहा, अक्षर पटेल, मेट हेनरी या डेरेन सैमी, मोहित शर्मा, वरुण एरॉन, संदीप शर्मा

इसे भी पढ़ेंः कपिल मिश्रा सस्पेंड किए गए, आम आदमी पार्टी की PAC में फैसला, केजरीवाल पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप

कोलकाता की संभावित टीम - क्रिस लिन, सुनील नरैन, गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, नैथन कौल्टर, उमेश यादव, कुलदीप यादव

इसे भी पढ़ेंः सीबीआई ऑफिस में केजरीवाल की शिकायत करेंगे कपिल मिश्रा, दिल्ली सीएम ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

आईपीएल की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें