logo-image

ISL 5 : जमशेदपुर की उम्मीदों पर चेन्नइयन ने फेरा पानी, बिना हारे टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम

दोनों टीमों ने शुरुआत में रक्षात्मक फुटबाल खेली और गोल करने के अधिक मौके नहीं बनाए. जो करीबी मौके बने भी उन्हें गोलकीपरों ने रोक लिया.

Updated on: 24 Feb 2019, 08:44 AM

चेन्नई:

मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मैच में जमशेदपुर एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया. प्लेऑफ के लिहाज से यह जमशेदपुर के लिए काफी अहम मैच था. ड्रॉ से हालांकि चेन्नइयन को कोई घाटा नहीं हुआ है लेकिन जमशेदपुर के अंतिम-4 में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गईं हैं. जमशेदपुर का 17 मैचों में यह नौवां ड्रॉ है. इस मैच से मिले एक अंक के बाद उसके अब 24 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर ही कायम है. वहीं चेन्नइयन का यह 17 मैचों में तीसरा ड्रॉ है और वह नौ अंकों के साथ आठवें पायदान पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें- निशानेबाजी: भारत की अपूर्वी चंदेला ने चीनी खिलाड़ी को हराकर जीता GOLD

दोनों टीमों ने शुरुआत में रक्षात्मक फुटबाल खेली और गोल करने के अधिक मौके नहीं बनाए. जो करीबी मौके बने भी उन्हें गोलकीपरों ने रोक लिया. मैच के 21वें मिनट में चेन्नइयन के सी.के. विनीत ने किक लगाई. विनीत का निशाना सटीक था लेकिन शॉट सीधा गोलकीपर सुब्रत पॉल के हाथों में गया. पहले हाफ के आखिरी पांच मिनटों में दोनों टीमें आक्रामक हो गईं लेकिन इसके बावजूद दर्शकों को गोल नहीं देखने को मिला. मैच के 58वें मिनट में दोनों टीमों ने एक के बाद एक मौके बनाए. इसाक वानमालसाव्मा को बॉक्स के बाएं कोने पर गेंद मिली जिसे उन्होंने अनिरुद्ध थापा को दिया. थापा ने सफलता पूर्वक जमशेदपुर के डिफेंडर को छकाया और गेंद जेजे लालपेखुलआ को दी. जेजे गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे.

ये भी पढ़ें- AFG vs IRE: अफगानिस्तान ने T-20 में रचा इतिहास, बनाया 278 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैच के 68वें मिनट में चेन्नइयन के क्रिस्टोफर हर्ड को पीला कार्ड मिला. 73वें मिनट में हर्ड को बाहर बुला जर्मनप्रीत सिंह को अंदर बुला लिया गया. अंत में जमशेदपुर ने भी काफी बदलाव किए. मेमो के स्थान पर पाब्लो मोरगाडो और जैरी मवाहिमंगथांगा की जगह मोबाशिर रहमान अंदर आए. सोसाइराज ने 88वें मिनट में जमशेदपुर के लिए गोल कर दिया था लेकिन रैफरी ने ऑफसाइड करार देते हुए उनके गोल को खारिज कर दिया. रेफरी का झंडा उठने के साथ ही जमशेदपुर के प्रशंसक और टीम मायूस हो गए.