logo-image

IPL 12: MI के कप्तान रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के नाबाद 71 रनों की दमदार पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को यहां आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से शिकस्त दी.

Updated on: 31 Mar 2019, 12:34 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के पहले सुपर शनिवार के पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया. वहीं पहले पंजाब के हाथों मिली करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा को एक और झटका लगा है. पंजाब के खिलाफ मुंबई की टीम ने तय समय पर 20 ओवर पूरे नहीं कर सकी थी. इस वजह से कप्तान रोहित शर्मा पर स्लो ओवर रेट के तहत दोषी करार देते हुए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. रोहित शर्मा पर यह जुर्माना आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल ने लगाया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) की ओर से आधिकारिक रूप से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, 'इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के तहत स्लो ओवर रेट के अपराध के चलते उनकी टीम का इस सीजन में यह पहला अपराध था. इस वजह से कप्तान शर्मा पर IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है.'

और पढ़ें: IPL 2019: अपनी पहली जीत की तलाश में SRH से भिड़ेगी विराट कोहली की RCB

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के नाबाद 71 रनों की दमदार पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को यहां आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से शिकस्त दी.

इस सीजन पंजाब की यह दूसरी जीत है. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए. मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से दोनों विकेट हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की.

और पढ़ें: IPL12, DC vs KKR: रसेल की पारी पर भारी पड़ा द पृथ्वी 'शो', सुपरओवर में 3 रन से जीती दिल्ली

इसके बाद, मयंक अग्रवाल ने राहुल के साथ मिलकर पंजाब की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाज मेजबान टीम के स्कोर को 117 तक ले गए. यहां अग्रवाल (43) को आउट करके पांड्या ने मैच का अपना दूसरा विकेट चटकाया. अग्रवाल ने चार चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. 

राहुल ने अग्रवाल के जाने के बाद भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह क्रीज पर टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने 57 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs KKR: आखिर कौन है केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले निखिल नायक

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डीकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. हरडस विलोजेन ने कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. पंजाब की ओर से शमी, विलोजेन और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए जबकि टाई को एक विकेट मिला.