News Nation Logo

IPL 12, DC vs KKR: आखिर कौन है केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले निखिल नायक

दिल्ली की टीम ने आज टीम में 4 बदलाव किए हैं, टीम में इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया औऱ कीमो पॉल को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह क्रिस मोरिस, हर्षल पटेल, संदीप लमिछाने और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 Mar 2019, 09:48:27 PM
IPL12, DCvKKR: आखिर कौन है केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले निखिल नायक

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन में आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राईडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें एक-दूसरे से भिड़ रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली की टीम ने आज टीम में 4 बदलाव किए हैं, टीम में इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया औऱ कीमो पॉल को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह क्रिस मोरिस, हर्षल पटेल, संदीप लमिछाने और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया है. वहीं कोलकाता की टीम भी आज सुनील नरेन की जगह निखिल नाइक (Nikhil Naik) नायक को शामिल किया है.

सुनील नरेन चोटिल होने की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाए थे, हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेल कर दर्शकों का मनोरंजन भी किया था. दिल्ली के मैदान पर जैसे ही सुनील नरेन की जगह निखिल नाइक (Nikhil Naik) नायक उतरे वैसे ही सबके मन में यह जानने की इच्छा हुई कि आखिर कौन है यह खिलाड़ी.

आपको बता दें कि यह वही निकिल नाइक है जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali Trophy) में महाराष्ट्र की ओर खेलते से हुए रेलवे के खिलाफ 95 रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे.

और पढ़ें: IPL 12, KXIP vs MI: एक बार फिर फेल हुए युवराज सिंह, क्विंटन डिकॉक के भरोसे 176 रनों तक पहुंचा मुंबई

निखिल नाइक (Nikhil Naik) का प्रथम श्रेणी अभी शुरू ही हुआ है. उन्होंने सिर्फ एक प्रथमश्रेणी मैच खेला है. हालांकि लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके मिले हैं.उन्होंने 23 लिस्ट ए मैच और 38 टी20 मैच खेले हैं.

निखिल नाइक (Nikhil Naik) महाराष्ट्र के क्रिकेटर हैं और वे आईपीएल (IPL) में अपना तीसरा मैच खेल रहे हैं. वैसे तो उन्हें 2015 में पंजाब की टीम ने 30 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. साल 2016 में निखिल नाइक (Nikhil Naik) ने अपना पहला मैच सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था, जहां उन्होंने 28 गेंदों में सिर्फ 22 रन बनाए.

दिल्ली के मैदान पर निखिल नाइक (Nikhil Naik) आज अपने आईपीएल (IPL) करियर का तीसरा ही मैच खेल रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में उन्हें कोलकाता की टीम ने 30 लाख रुपए में खरीदा. निखिल नाइक (Nikhil Naik) की बेस प्राइस 10 लाख रुपए थी. निखिल नाइक (Nikhil Naik) तेज बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा वे विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं.

और पढ़ें: IPL 12, SRH vs RR: संजू सैमसन का शतक बेकार, वार्नर ने हैदराबाद को दिलाई पहली जीत 

24 साल के निखिल नाइक (Nikhil Naik) को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की एक वजह यह रही कि वे इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं.

First Published : 30 Mar 2019, 09:39:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.