News Nation Logo

IPL 12, KKR vs DC: केकेआर के खेवनहार बनें आंद्रे रसेल, पूरे किए 1000 आईपीएल रन

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और केकेआर (KKR) की टीम 16 रन पर ही अपना पहला विकेट खो दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 Mar 2019, 11:18:44 PM
IPL12, KKR vs DC: केकेआर के खेवनहार बनें आंद्रे रसेल, पूरे किए 1000 रन

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन में आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राअडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें एक-दूसरे से भिड़ रही हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा है. केकेआर (KKR) के लिए आज एक बार फिर आंद्रे रसेल (Andre Russell) खेवनहार बनकर उतरे. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और केकेआर (KKR) की टीम 16 रन पर ही अपना पहला विकेट खो दिया. 10वें ओवर तक केकेआर (KKR) ने 61 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए थे.

तभी मैदान पर एक बार फिर एंट्री हुई आंद्रे रसेल (Andre Russell) की जिन्होंने 28 गेंदों में 60 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 6 बड़े छक्के शामिल थे. इस दौरान कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी उनका बखूबी साथ दिया और 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली. जहां आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने अपना 5वां अर्धशतक पूरा किया वहीं उन्होंने अपने 1000 आईपीएल (IPL) रन भी पूरे कर लिए.

इस पारी के बाद आंद्रे रसेल (Andre Russell) के 53 मैचों में 1049 रन पूरे हो गए हैं. आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की जो कि आईपीएल (IPL) के इतिहास में छठी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs KKR: आखिर कौन है केकेआर के लिए डेब्यू करने वाले निखिल नायक

बता दें कि छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड अंबति रायडु और कीरोन पोलार्ड के नाम है जिन्होंने 2012 में आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए नाबाद 122 रनों की साझेदारी की थी. वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम डेविड हसी औऱ वृद्धिमान साहा के नाम है जिन्होंने 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 104 रनों की साझेदारी की.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली की टीम ने आज टीम में 4 बदलाव किए हैं, टीम में इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया औऱ कीमो पॉल को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह क्रिस मोरिस, हर्षल पटेल, संदीप लमिछाने और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया है. वहीं कोलकाता की टीम भी आज सुनील नरेन की जगह निखिल नायक को शामिल किया है. कोलकाता ने 15वें ओवर की समाप्ति तक पांच विकेट पर 118 रन बना लिए थे. इसके बाद, उसने अंतिम चार ओवर में 47 रन और बटोरे. 

और पढ़ें: IPL 12, KXIP vs MI: एक बार फिर फेल हुए युवराज सिंह, क्विंटन डिकॉक के भरोसे 176 रनों तक पहुंचा मुंबई 

पिछले दो मैचों में नाबाद 49 और 48 रन बनाने वाले रसेल ने इस बार 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया. उन्होंने 28 गेंदों चार चौके और छह छक्के लगाए. कार्तिक ने 36 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.
पीयूष चावला ने 12 और कुलदीप यादव ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया.

दिल्ली की ओर से इस सीजन में पहला मैच खेल रहे हर्षल पटेल ने दो और कगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, क्रिस मोरिस और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट लिया.

First Published : 30 Mar 2019, 11:15:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.