logo-image

IPL 12, KXIP vs MI: एक बार फिर फेल हुए युवराज सिंह, क्विंटन डिकॉक के भरोसे 176 रनों तक पहुंचा मुंबई

यहां से डिकॉक ने अनुभवी युवराज सिंह के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच हुई 58 रनों की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डिकॉक को आउट करके तोड़ा.

Updated on: 30 Mar 2019, 06:49 PM

मोहाली:

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को यहां आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहली पारी में 176 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने पूरे 20 ओवर खेले और सात विकेट गंवाकर पंजाब को 177 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डिकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. हरडस विलोजेन ने कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके. उन्हें 11 के निजी स्कोर पर कप्तान मुरुगन अश्विन ने आउट किया.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs MI Live

यहां से डिकॉक ने अनुभवी युवराज सिंह (18) के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच हुई 58 रनों की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डिकॉक को आउट करके तोड़ा. डिकॉक ने 39 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के जाने के बाद मुंबई के कुल योग में छह रन ही जुड़े थे कि युवराज भी आउट हो गए. उन्हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया. वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को सात के निजी स्कोर पर एंड्रयू टाई ने आउट किया.

ये भी पढ़ें- Bihar Board 12th Result 2019 Check Here : बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित, यहां करें चेक, Roll No. डालें और यहीं देखें रिजल्‍ट

इसके बाद, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या ने मेहमान टीम की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया और क्रूणाल अपना विकेट गंवा बैठे. विलोजेन ने क्रूणाल को 10 के निजी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया. हार्दिक अपनी कोशिश में कामयाब रहे. उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों का योगदान दिया. मिशेल मैकक्लेनेघन और मयंक मारकंडे नाबाद पवेलियन लौटे. पंजाब की ओर से शमी, विलोजेन और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए जबकि टाई को एक विकेट मिला.