logo-image

IPL 12, KKR vs DC: कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद धवन ने कही ऐसी बात, जीत लिया पूरे देश का दिल

कोलकाता के साथ खेले गए पहले मैच में भी दिल्ली की बल्लेबाजी एकाएक धराशायी हो गई थी, जिसके बाद मैच का परिणाम सुपरओवर से आया था. कोलकाता के साथ हुए पहले मैच में दिल्ली ने कोलकाता को कगीसो रबाडा की तूफानी गेंदों की बदौलत सुपरओवर में हरा दिया था.

Updated on: 13 Apr 2019, 12:02 PM

कोलकाता:

शुक्रवार को खेले गए IPL 2019 के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने ताकतवर कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. मैच के हीरो रहे दिल्ली के गब्बर ने शुरू से अंत तक अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते रहे और 97 रन बनाकर नॉट आउट रहे. शिखर ने 97 रनों की पारी खेलने के लिए 63 गेंदों का सामना किया, हालांकि वे अपने पहले आईपीएल शतक से चूक गए. शिखर धवन की बैटिंग देखकर साफतौर पर समझा जा सकता था कि उनका सारा ध्यान अपने शतक पर नहीं बल्कि दिल्ली की जीत पर टिका हुआ था. यही वजह थी कि उन्होंने चौका मारकर अपना शतक पूरा करने के बजाए सिंगल लेकर कॉलिन इंग्राम को स्ट्राइक दे दी. बता दें कि इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स अपना पंजाब के खिलाफ एक मुकाबला इसी तरह गंवा चुकी है.

ये भी पढ़ें- IPL : नो बॉल विवाद में सौरभ गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी का किया बचाव

इतना ही नहीं कोलकाता के साथ खेले गए पहले मैच में भी दिल्ली की बल्लेबाजी एकाएक धराशायी हो गई थी, जिसके बाद मैच का परिणाम सुपरओवर से आया था. कोलकाता के साथ हुए पहले मैच में दिल्ली ने कोलकाता को कगीसो रबाडा की तूफानी गेंदों की बदौलत सुपरओवर में हरा दिया था. शुक्रवार को खेला गया मुकाबला दिल्ली और कोलकाता के बीच टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला था. इस जीत के साथ दिल्ली ने कोलकाता को दोनों मैच में हरा दिया है. कोलकाता पर दूसरी जीत पाने के बाद शिखर धवन ने कहा कि उनके लिए टीम की जीत, शतक से काफी ज्यादा महत्वपूर्ण और जरूरी है. गब्बर ने कहा, "मैं जानता था कि यह मेरा पहला टी-20 शतक हो सकता है, लेकिन टीम का लक्ष्य अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए मैंने बड़ा जोखिम उठाने की बजाए एक रन लेना ठीक समझा."

ये भी पढ़ें- IPL12, KKR vs DC: कोलकाता में शिखर धवन ने दिखाया दम, 7 विकेट से जीती दिल्ली

दिल्ली के लोकल ग्राउंड फिरोजशाह कोटला को कोलकाता के ईडन गार्डन्स से कंपेयर करते हुए धवन ने कहा, "यह विकेट दिल्ली की तुलना में बिलकुल अलग है. मैं दिनेश कार्तिक को भी बता रहा था कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट है. गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के लिए भी यह अच्छा है. दिल्ली में हमें खुद को परिस्थिति के मुताबिक ढालना होता है इसलिए हममें वह कला होनी चाहिए." इस जीत के साथ ही जहां श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है तो वहीं दूसरी ओर हार के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के पास भी 8 अंक है, लेकिन वह जबरदस्त करेंट रन रेट के लिहाज से लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमों ने IPL 12 में अभी तक 7-7 मैच खेले हैं, जिनमें से 4-4 मैच में जीत और 3-3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.