logo-image
लोकसभा चुनाव

पीएम मोदी, शाह कन्नूर में बुना गया ओणम उपहार कुर्ता पहनेंगे

पीएम मोदी, शाह कन्नूर में बुना गया ओणम उपहार कुर्ता पहनेंगे

Updated on: 06 Aug 2023, 10:55 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार केरल के सबसे बड़े त्योहार ओणम के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और अन्य प्रमुख हस्तियों को ओणाकोडी (ओणम उपहार) उपहार में देगी।

कन्नूर में लोकनाथ सहकारी बुनाई सोसायटी प्रधानमंत्री सहित चुनिंदा प्रमुख व्यक्तियों को उपहार में दिए जाने वाले कुर्ते के लिए कपड़ा तैयार कर रही है।

एक कर्मचारी बिंदु, जो पिछले एक सप्ताह से कपड़े बुन रही थी, ने काम पूरा कर लिया है।

लोकनाथ सहकारी बुनाई समिति के सचिव विनोद कुमार ने आईएएनएस को बताया, मासिक हथकरघा समीक्षा बैठक के दौरान हथकरघा और वस्त्र निदेशक अजीत कुमार ने मुझसे एक अद्वितीय डिजाइन का कपड़ा बुनने के लिए कहा, लेकिन यह नहीं बताया कि यह प्रधानमंत्री और अन्य वीआईपी के लिए है।

इस कपड़े को कोट्टायम के अमानाकारा की मूल निवासी और पलक्कड़ में कोडुम्बु हैंडलूम क्लस्टर की डिजाइनर अंजू जोस ने डिजाइन किया है।

विनोद कुमार ने बताया कि कुर्ते में हल्‍का हरा, सफेद, गुलाबी और चंदन रंग की तीखी रेखाएं हैं।

उन्होंने बताया कि कुर्ते के लिए कपड़ा पहले ही कूरियर से तिरुवनंतपुरम भेज दिया गया था।

इसे राज्य की राजधानी के हेंटेक्स सेंटर में सिला जाएगा और फिर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और अन्य वीआईपी को उपहार में दिया जाएगा।

इस साल 29 अगस्त को केरल में थिरुवोणम मनाया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.