logo-image

Wrestlers Protest: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचे बजरंग पूनिया और राकेश टिकैत

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पहलवानों को सरकार ने बातचीत का न्योता भेजा है.

Updated on: 07 Jun 2023, 11:47 AM

New Delhi:

Wrestlers Protest: यौन शोषण के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पहलवानों और सरकार के बीच में संवाद का रास्ता निकलता नजर आ रहा है. सरकार ने न्योते पर पहलवान बजरंग पूनिया और किसान नेता राकेश टिकैत आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद इस समस्या का कोई समाधान निकल सकता है. हालांकि इससे पहले महिला पहलवान साक्षी मलिक ने यह साफ कर दिया था कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई बातचीत नहीं होगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: देश के इलाकों में तबाही ला सकता है चक्रवात 'बिपारजॉय', IMD का अलर्ट

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाए जाने पर पहलवान साक्षी मलिक ने कहा था कि हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे. जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम मानेंगे. ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात को मान लें और अपना धरना समाप्त कर दें. बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है.

यह खबर भी पढें- देश Wrestlers Protest: केंद्र ने पहलवानों के भेजा बातचीत का न्योता, बृजभूषण पर कसेगा शिकंजा?

आपको बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर पहलवानों के साथ बातचीत की इच्छा जताई.  उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दे पर बातचीत को तैयार है और मैं पहलवानों को एकबार फिर से बातचीत का निमंत्नण देता हूं. अनुराग ठाकुर इससे पहले भी पहलवानों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि खेल और खिलाड़ी सरकार की पहली प्राथमिकता है. सरकार ने इस मामले जांच के लिए एक कमेटी बनाई है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस भी इस केस की जांच में जुटी है.