logo-image

महिला का वजन 500 किलो, सर्जरी के लिए मिस्र से मुंबई आने में खर्च होंगे 20 लाख रुपये!

दुनिया की सबसे अधिक वजन वाली महिला मिस्त्र की इमान अहमद अब्दुलाती को अपने वजन के ​कारण कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Updated on: 10 Dec 2016, 02:39 PM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे अधिक वजन वाली महिला मिस्त्र की इमान अहमद अब्दुलाती को अपने वजन के ​कारण कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब वह अपनी जिंदगी में वापस आना चाहती हैं। इसके लिए इमान मुंबई में लाइफ सेविंग सर्जरी करा रही हैं, जिसके लिये वह बड़ी कीमत देंगी।

ये भी पढ़ें, मिस्त्र की महिला का वजन 500 किलो, मुंबई में कराना है इलाज, अब सुषमा करेंगी मदद

खबरों के अनुसार, 36 वर्षीय इमान 25 सालों से अपने घर से बाहर नहीं निकली हैं। उनका वजन 500 किलो है। मिस्त्र के सुझाव के अनुसार उनके वजन को देखते हुए उनके लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाएगी। इसका मतलब साफ है कि उनका परिवार मिस्त्र से मुंबई आने के लिये बिजनेस फ्लाइट्स के लिये 20 लाख रुपये खर्च ​करेगा, जहां डॉ. मुफ्फजल लकड़ावाला उनकी सर्जरी करेंगे।

इमान अहमद का वजन अधिक होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी होती है। डॉक्टरों के मुताबिक, इमान को एलिफेंटाइसिस नाम की बीमारी है, जिसकी वजह से उनके पैरों में सूजन आ जाती है। खबरों के मुताबिक, मिस्त्र के डॉक्टर उनका इलाज नहीं कर पा रहे हैं, जिससे दिन-ब-दिन इमान का वजन बढ़ रहा है। ऐसे में इलाज के लिए भारत के डॉक्टर से संपर्क किया।