logo-image

पंजाब में फिल्म पद्मावती पर नहीं लगाएगी रोक, सीएम अमरिंदर ने रखी इतिहास से छेड़छाड़ नहीं होने की शर्त

फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन पंजाब से फिल्म के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली के लिए अच्छी खबर आई है।

Updated on: 09 Dec 2017, 10:44 PM

highlights

  • फिल्म पद्मावती पर पंजाब सरकार नहीं लगाएगी रोक
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, फिल्म में इतिहास से नहीं होनी चाहिए छेड़छाड़

नई दिल्ली:

फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन पंजाब से फिल्म के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली के लिए अच्छी खबर आई है। अमरिंदर सरकार ने ऐलान किया है राज्य में फिल्म को बैन नहीं किया जाएगा।

हालांकि पंजाब के सीएम ने ये भी साफ कर दिया है कि पंजाब में फिल्म की रिलीज से पहले फिल्म निर्माताओं को इस बात की जिम्मेदारी लेनी होगी कि फिल्म में इतिहास को सही तरीके से पेश किया गया है।

सिंह ने कहा, 'हमारे देश में कई ऐतिहासिक पहलू हैं और उससे किसी भी तरह का छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

गौरतलब है कि बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार फिल्म पर बैन लगा चुकी है। पंजाब सरकार ने पद्मवती को लेकर कहा कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया जाना चाहिए जो लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाए।

पंजाब के सीएम सिंह ने कहा, 'आज के दौर में इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी हो गया है क्योंकि बच्चे अभी सबकुछ ऑडिया-वीडियो के जरिए ही सीखते हैं।'

गौरतलब है कि राजस्थान की करणी सेना ने फिल्म पद्मावती में रानी पद्मवती के गलत चित्रण का आरोप लगाते हुए देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया था। फिल्म पर बढ़ते विवाद के बाद पद्मावती की रिलीज को टाल दिया गया था।