logo-image

यूएस के टेक्सास में बर्फीला तूफान, बिजली गुल

यूएस के टेक्सास में बर्फीला तूफान, बिजली गुल

Updated on: 04 Feb 2022, 09:15 AM

ह्यूस्टन:

अमेरिकी राज्य टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा राज्य में बर्फीले तूफान से पूरे राज्य में बिजली का संकट पैदा हो गया है और राज्य खतरनाक बर्फीली हवाओं से जूझ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार गवर्नर ने कहा कि 24 घंटों के भीतर तापमान में गिरावट, बर्फ जमा होने, पेड़ों के टूटने और तेज हवाओं के कारण राज्य भर में सड़कें बंद हो गईं और बिजली गुल हो गई। गुरुवार दोपहर तक लगभग 70,000 टेक्सन घरों में बिजली चली गई है।

उत्तरी टेक्सास में, व्यापक ओले गुरुवार तड़के बर्फ में परिवर्तित होने लगे। डलास फोर्ट वर्थ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को मौसम के प्रभाव के कारण दिन में परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित करना पड़ा।

गुरुवार तड़के आर्कटिक कोल्ड फ्रंट के कारण राज्य भर में कई स्कूल और विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए थे।

इसके अलावा दिन में, गर्वनर ने 17 टेक्सास काउंटियों को कवर करने वाली दो घोषणाओं पर हस्ताक्षर किए, जो कि डाउन पावर लाइनों की मरम्मत में सहायता करने और स्थानीय सरकारों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए थी।

नेशनल वेदर सर्विस ने गुरुवार को कहा कि तूफान से शुक्रवार की रात तक मध्य और पूर्वोत्तर अमेरिका में बहुत अधिक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.