logo-image

असम में पूर्व CJI रंजन गोगोई होंगे BJP के CM उम्मीदवार? कांग्रेस के दिग्गज नेता का दावा

असम में विधानसभा चुनाव के लिए अभी 1 साल बाकी है, मगर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई के बयान ने असम की सियासत में गर्माहट ला दी है.

Updated on: 23 Aug 2020, 08:34 AM

गुवाहाटी:

असम में विधानसभा चुनाव के लिए अभी 1 साल बाकी है, मगर राजनीतिक बयानबाजी और अटकलों का दौर शुरू हो चुका है. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई के बयान ने असम की सियासत में गर्माहट ला दी है. तरुण गोगोई का दावा किया है कि राज्य में बीजेपी के मुख्य पद के उम्मीदवार के रूप में देश के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का नाम आगे आ सकता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका ऐसा मानना है कि रंजन गोगोई को बीजेपी असम का अगला मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रोजेक्ट कर सकती है.

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, कहा- गलत है खबर

कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे अपने सूत्रों से पता चला है कि पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का नाम बीजेपी की मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल है. अगर वह राज्यसभा जा सकते हैं तो बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भी बन सकते हैं.' गोगोई ने कहा कि पूर्व चीफ जस्टिस राज्यसभा के सदस्य के रूप में पहले ही राजनीति में प्रवेश कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जाकिर नाइक के भाषण से प्रभावित था ISIS आतंकी अबू यूसुफ, और भी कई खुलासे

गोगोई ने कहा, 'अयोध्या राम मंदिर केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बीजेपी खुश है.' बता दें कि राम मंदिर पर जब कोर्ट सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था, उस वक्त रंजन गोगोई देश के चीफ जस्टिस थे. तरुण गोगोई ने कहा, 'रंजन गोगोई ने राज्यसभा सदस्यता के लिए मना क्यों नहीं किया था? वह मानवाधिकार आयोग या अन्य अधिकार संगठनों के चेयरमैन बन सकते हैं, मगर उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा हैं. इसीलिए रंजन गोगोई ने राज्यसभा की कुर्सी को स्वीकार किया.'

यह भी पढ़ें: राहुल फिर ले आए राफेल का जिन्न, सवाल उठाने पर मोदी सरकार ने घेरा

इसके अलावा असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने यह भी ऐलान कर दिया है कि वह इस बार राज्य में कांग्रेस पार्टी के अगले सीएम उम्मीदवार नहीं बनेंगे. तरुण गोगोई ने कहा, 'वह असम में कांग्रेस पार्टी के अगले के मंत्री उम्मीदवार बनने नहीं जा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की कोशिशों में लगे हैं. इसके लिए वह एक 'महागठबंधन' बनाने की वकालत कर रहे हैं.