logo-image

मणिपुर हिंसा के लिए कौन है जिम्मेदार? जानें NIA के खुलासे पर क्या बोले CM बिरेन सिंह

Manipur Violence : मणपुर में हुई जातीय हिंसा को लेकर एनआईए ने बड़ा खुलासा किया है. इसके लिए म्यांमार और बांग्लादेश के उग्रवादी जिम्मेदार हैं. इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बड़ी बात कही है.

Updated on: 01 Oct 2023, 08:04 PM

इंफाल:

Manipur Violence : मणिपुर में हिंसा के लिए कौन जिम्मेदार है? इसे लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. एनआईए की जांच रिपोर्ट में पता चला है कि म्यांमार और बांग्लादेश स्थित उग्रवादी संगठनों ने मणिपुर हिंसा की साजिश रची थी. उग्रवादियों ने भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के इरादे से यहां की विभिन्न जाति के बीच दरार पैदा की. एनआईए के खुलासे के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) का बड़ा बयान सामने आया है.

यह भी पढ़ें : Telangana Elections : महबूबनगर में बोले पीएम मोदी- तेलंगाना की सरकार एक कार है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील...

मणिपुर हिंसा मामले में आरोपी सेइमिनलुन गंगटे की गिरफ्तारी लेकर मणिपुर के CM एन. बिरेन सिंह ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एनआई (NIA) ने इस मामले को अपने हाथ में लेने के बाद कल एक प्रेस विज्ञप्ति दी कि मणिपुर में हुई घटना म्यांमार और बांग्लादेश के कुकी उग्रवादियों द्वारा भारत के कुछ उग्रवादियों के साथ मिलकर भारतीय संघ के खिलाफ छेड़ा गया युद्ध है. इस जांच ने सबको दिखा दिया कि यह कोई मामूली चीज नहीं है.

यह भी पढ़ें : Maharashtra : शरद या अजित किसके पास हो पार्टी और चिह्न? जानें क्या बोलीं सुप्रिया सुले

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने आगे कहा कि आज एक बड़ी सफलता में हमने राज्य में दो युवाओं के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CBI के विशेष निदेशक को कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मणिपुर भेजा था और आज भारतीय सेना, अर्धसैनिक बलों, असम राइफल्स और राज्य पुलिस के सहयोग से हमने इस मामले में चुराचांदपुर से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं NIA, CBI और सभी केंद्रीय बलों को धन्यवाद देना चाहता हूं.