logo-image

Maharashtra : शरद या अजित किसके पास हो पार्टी और चिह्न? जानें क्या बोलीं सुप्रिया सुले

Maharashtra News : शरद पवार और अजित पवार के बीच जारी मनुमनाव किसी से छिपा नहीं है. अब दोनों के बीच अब एनसीपी पर अधिकार की लड़ाई चल रही है. इसे लेकर सांसद सुप्रिले सुले ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 01 Oct 2023, 06:46 PM

मुंबई:

Maharashtra News : महाराष्ट्र की एनसीपी में एक बार फिर खींचतान नजर आ रही है. चाचा-भतीजे के बीच जारी मनमुटाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भतीजे अजित पवार ने चाचा शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर दावा ठोंका है. अब ये मामला चुनाव आयोग के पास है. चुनाव आयोग पार्टी की संख्या के आधार पर निर्णय लेगा कि पार्टी का असली अध्यक्ष कौन है? इसे लेकर NCP की कार्यकारी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढे़ं : Telangana Elections 2023 : महबूबनगर में बोले पीएम मोदी- तेलंगाना की सरकार एक कार है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील...

NCP की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस में कोई फूट नहीं है. इस पार्टी की स्थापना पवार साहब ने 25 वर्ष पहले की थी. बच्चा-बच्चा जानता है NCP का मतलब शरद पवार. पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार हैं और महाराष्ट्र में पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल हैं. जाने (पार्टी का चिह्न) का कोई सवाल नहीं है, पार्टी शरद पवार ने बनाई है तो पार्टी और चिह्न उनके पास ही रहने चाहिए.

यह भी पढे़ं : Telangana Election : KCR की भविष्यवाणी तो बीजेपी की तैयारी और कांग्रेस का वादा, जानें तेलंगाना चुनाव का समीकरण

आपको बता दें कि अजित पवार पिछले दिनों शिंदे और फडणवीस सरकार में शामिल हो गए थे. इस दौरान उनके साथ एनसीपी के कुछ विधायक भी गए थे. इसके बाद अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बना दिया गया और उनके 8 विधायकों को भी मंत्री बनाया गया. इसके बाद अजित पवार ने एनसीपी पर दावा कर दिया. अब ये मामला चुनाव आयोग के पास पंडिंग है. अजित पवार की याचिका के बाद चुनाव आयोग ने शरद पवार से जवाब मांगा है.