logo-image

Telangana Elections: महबूबनगर में बोले पीएम मोदी- तेलंगाना की सरकार एक कार है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील...

Telangana Assembly Elections 2023 : देश के पांच राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी तेलंगाना पहुंचे और महबूबनगर में जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 01 Oct 2023, 05:48 PM

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Elections 2023 : तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना पहुंचे और महबूबनगर में एक पब्लिक रैली की. इस दौरान PM मोदी ने आगे कहा कि मैं देशवासियों से स्वच्छता के कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान करता हूं कि वे भी एक घंटा निकालकर इस कार्यक्रम में शामिल हों. देश के कोने-कोने में स्वच्छता अभियान चल रहा है, मुझे विश्वास है कि आज शुरू हुए इस अभियान में जबरदस्त भागीदारी होगी.

यह भी पढ़ें : Telangana Election: KCR की भविष्यवाणी तो बीजेपी की तैयारी और कांग्रेस का वादा, जानें तेलंगाना चुनाव का समीकरण

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना की सरकार एक कार है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील किसी और के हाथ में है. तेलंगाना की प्रगति को दो परिवार संचालित पार्टियों ने रोक दिया है. ये दोनों परिवार संचालित पार्टियां अपने भ्रष्टाचार और कमीशन के लिए जानी जाती हैं. इन दोनों पार्टियों का फॉर्मूला एक ही है- पार्टी परिवार की, परिवार द्वारा और परिवार के लिए है... ये लोग लोकतंत्र को परिवारवाद में बदल रहे हैं. उनकी पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलती है. अध्यक्ष, सीईओ, निदेशक, कोषाध्यक्ष, महाप्रबंधक, मुख्य प्रबंधक और प्रबंधक सभी एक ही परिवार के हैं. वे सपोर्ट स्टाफ के तौर पर बाहर से कुछ लोगों को रखते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत सरकार मुलुगु जिले में एक सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रही है. ये यूनिवर्सिटी बहुत पहले बन गई होती अगर यहां की सरकार ने दिलचस्पी दिखाई होती. मुझे अफसोस है कि राज्य सरकार यूनिवर्सिटी के लिए जमीन देने के काम को 5 साल तक टालती रही, यह दिखाता है कि उन्हें आदिवासी हितों, आदिवासी गौरव की कोई परवाह नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि हम अपने अन्नदाताओं को सम्मान दे रहे हैं, उनकी मेहनत का सही मूल्य दे रहे हैं. 2014 में कांग्रेस की सरकार के समय तेलंगाना के किसानों से धान की MSP पर खरीद पर 3400 करोड़ खर्च किए गए थे, लेकिन हमने एक साल में 1 साल में 27 हजार करोड़ रुपये किसानों के लिए खर्च किए हैं. मुझे अफसोस है कि यहां की सरकार ने किसान योजनाओं को अपनी काली कमाई का जरिया बना लिया है. तेलंगाना में सिंचाई परियोजना के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है.

यह भी पढ़ें : Punjab: सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आएंगे पंजाब, मुख्यमंत्री मान के साथ करेंगे पटियाला का दौरा

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मुझे आज तेलंगाना के लोगों के कल्याण के लिए 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने का मौका मिला. ये परियोजनाएं तेलंगाना को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद करेंगी. ये परियोजनाएं तेलंगाना के युवाओं के लिए अवसर पैदा करेंगी.