News Nation Logo
Banner

West Bengal Violence: चुनाव नतीजों के बाद हो रही हिंसा पर PM नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसाओं के साथ राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर दुख जताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 May 2021, 03:00:53 PM
pm narendra modi

बंगाल में हो रही हिंसा पर PM मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल से की बात (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद खून खराबा
  • राजनीतिक हिंसा में कई लोगों की मौत हुई
  •  हिंसा पर PM नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता
  • राज्यपाल जगदीप धनखड़ से PM ने की बात

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद खूनी खेल शुरू हो गया है. राज्य में कई जगहों पर राजनीतिक हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. जगह जगह तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है तो घरों में घुसकर लोगों को मारा-पीटा जा रहा है. लूटपाट की जा रही है तो कई लोगों को मौत के घाट भी उतार दिया गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसाओं के साथ राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात करते हुए हालात पर चिंता व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें: कंगना का ट्विटर पर हमला, कहा- गुलाम बनाने की सोच, दबा नहीं सकते मेरी आवाज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन पर बातचीत की जानकारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने खुद दी है. उन्होंने मंगलवार दोपहर को ट्वीट करते यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्ति की है. मैंने पीएमओ को हिंसा संबंधी बर्बरता, आगजनी की गंभीर चिंताओं को साझा किया है. यहां लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं. इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है.'

इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (DGP) पी नीरजनयन और कोलकाता पुलिस (CP) कमिश्नर सोमेन मित्रा से इस मसले पर तत्काल रिपोर्ट तलब की है. डीजीपी और कोलकाता सीपी ने राज्यपाल से मुलाकात कर मंगलवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया था. मगर इसके बावजूद राज्य में हिंसा थम नहीं रही है. राज्यपाल ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'रिपोर्ट्स भयावह स्थिति को दर्शाती हैं. भयभीत लोग खुद को बचाने के लिए भाग रहे हैं. एसओएस में अपील की बाढ़ आ गई है. हत्या और विनाश का तांडव मचाया जा रहा है. संवैधानिक मूल्यों के प्रति इस तरह के संबंध को नहीं माना जा सकता. सीएम ममता बनर्जी व्यवस्था को संभालें.'

बता दें कि बंगाल में चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. चुनाव परिणाम के बाद खून खराबा जारी है. नतीजों के बाद से अब तक कई लोगों की जान है. चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक जला दिए गए. इन सब का आरोप सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लग रहा है. 

यह भी पढ़ें: बंगाल हिंसा को लेकर BJP सासंद ने दी चेतावनी, कहा-याद रखना TMC वालों को भी दिल्ली आना है 

मंगलवार को भी राज्य के कई हिस्सों से हिंसा की खबरें सामने आईं. बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है, इस दौरान एक महिला समेत तीन लोग मारे गए हैं. बताया जाता है कि इस दौरान दोनों ओर से जमकर हमले किए गए, जिसमें अभी तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सीतलकुची में बीजेपी कार्यकर्ता मिंटू बर्मन पर तेज हथियार से हमला किया गया है. बीजेपी कार्यकर्ता की हालत गंभीर बनी हुई है.  उत्तर दिनाजपुर के चोपरा में बीजेपी के कार्यकर्ता के घर में आग लगा दी गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 02:52:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.