News Nation Logo

अमित शाह का ममता को बड़ा झटका, 3 विधायक सहित 5 नेता BJP में शामिल

गृहमंत्री अमित शाह का 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करना था. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजीव बनर्जी सहित पांच नेताओं के भाजपा में शामिल होने का कार्यक्रम तय था.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Jan 2021, 11:37:20 PM
amit shah meets tmc leaders new

बागी टीएमसी नेताओं के साथ गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दौरा भले ही स्थगित हो गया हो, मगर दिल्ली में बैठकर ही चले गए उनके दांव से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. कोलकाता से विशेष फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे तृणमूल कांग्रेस के तीन बागी विधायकों सहित पांच नेता गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि रविवार को हावड़ा में होने वाली स्मृति ईरानी की रैली में सभी पांचों नेता भाजपा का मंच शेयर करेंगे.

दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह का 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करना था. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजीव बनर्जी सहित पांच नेताओं के भाजपा में शामिल होने का कार्यक्रम तय था. मगर, दिल्ली में बम ब्लास्ट और किसानों के आंदोलन को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह का ऐन वक्त पर दौरा स्थगित हो गया था. बावजूद इसके तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं की ज्वाइनिंग पर कोई असर नहीं पड़ा.

शाह के आवास पर टीएमसी नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता
राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस के पांचों नेताओं को कोलकाता से सायं चार बजे की विशेष फ्लाइट से लेकर दिल्ली पहुंचे. इसके बाद सभी नेता गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे और भाजपा में शामिल हुए. इन नेताओं में ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक राजीब बनर्जी, प्रवीर घोषाल और वैशाली डालमिया प्रमुख हैं. वहीं हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी भाजपा में शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ेंःअमित शाह के बंगाल दौरे से ऐन पहले फिर मची टीएमसी में भगदड़

शुक्रवार को रद्द किया था प. बंगाल का दौरा
इसके पहले शुक्रवार को  दिल्ली में इजरायल दूतावास के पास हुए धमाकों और किसान आंदोलन के चलते गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को होने वाले पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द कर दिया गया था. अमित शाह बंगाल चुनाव के मद्देनज़र कल से दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाने वाले थे. परन्तु, दिल्ली में किसान आंदोलन और इजरायल दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के चलते बनी विपरीत स्थिति की वजह से दौरा रद्द कर दिया गया था.

यह भी पढ़ेंःअमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द, किसान आंदोलन और ब्लास्ट के चलते लिया फैसला

कमिश्नर से लिया सुरक्षा का जायजा
आपको बता दें कि आज शाम दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट के बाद से गृहमंत्री अमित शाह सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नजर बनाए हुए हैं. अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी जानकारी ली थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार रात कोलकाता  पहुंचने वाले थे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Jan 2021, 10:37:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो