logo-image

ममता बनर्जी ने केंद्र से नागरिकता संशोधन वापस लेने की मांग की, कहा- मोदी को कामयाब नहीं होने देंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी.

Updated on: 03 Feb 2019, 04:40 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी. इसके साथ ही ममता ने केंद्र की बीजेपी नीत सरकार से इस विवादित विधेयक को वापस लेने की मांग की. वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुनगर में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधेयक को पारित कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस का समर्थन मांगने वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रही थी.

बनर्जी ने कहा, 'केंद्र को नागरिकता विधेयक वापस लेना होगा. इसका समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. हम इसका विरोध करेंगे. हम उन्हें (मोदी को) कामयाब नहीं होने देंगे.'

मतुआ समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक की तारीफ करते हुए इसे संसद में पारित कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस का समर्थन मांगा था. उन्होंने कहा कि विधेयक उन लोगों को न्याय और सम्मान देगा जिन्होंने धर्म आधारित जुल्म का सामना किया है.

नागरिकता (संशोधन) विधेयक को आठ जनवरी को लोकसभा ने पारित कर दिया था. इसका मकसद बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देना है.