logo-image

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया

सोमवार को पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके पहले केंद्र सरकार ने 17 मई को पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 का ऐलान कर दिया था.

Updated on: 18 May 2020, 04:48 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में  लॉकडाउन (Lock Down) को 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके पहले  केंद्र सरकार ने 17 मई को पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 का ऐलान कर दिया था. केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 का ऐलान करते हुए इसे 14 दिनों तक यानि की 31 मई तक आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया था इसके अलावा गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस भी जारी कर दी थी. 

आपको बता दें कि देश में चल रहे कोरोना संकट में जहां एक तरफ हर राज्य का सीएम अपने राज्यों के मजदूरों और निवासियों की घर वापसी चाहते हैं इसके लिए वो केंद्र से मिलकर ट्रेनें चलवाने के लिए तैयार हैं, वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मामले में अभी भी राजनीति करने में ही मशगूल हैं. ममता बनर्जी को अपनी राजनीति के आगे अपने नागरिकों की कोई चिंता नहीं है. हालांकि अब ममता ने इस मामले में अपनी किरकिरी होते देख ये कहा है कि वो कुछ दिनों में 115 और ट्रेनों की व्यवस्था करवाने का प्रयास करेंगी जिससे कि लॉकडाउन में फंसे अपने राज्य के लोगों को वो वापस मंगवा सकें साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ट्रेनों का किराया देगी.

यह भी पढ़ें-Lockdown 4.0: कर्नाटक में सभी यातायात को इजाजत, इन राज्यों को भी मिलेंगी ये सुविधाएं

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ममता पर बोला था हमला
पीयूष गोयल ने कहा कि अभी भी पश्चिम बंगाल को रोजाना 105 ट्रेनें चलाने की जरूरत हैं. जबकि अगले 30 दिनों के लिए उन्होंने सिर्फ 105 ट्रेनों की अनुमति दी है यह पश्चिम बंगाल के मजदूरों के साथ बड़ा ही भयावाह मजाक है. गोयल ने यह भी कहा कि मेरे बयान के बाद ममता सरकार का ध्यान अपने प्रवासी मजदूरों की ओर गया जिसके बाद अब तक वहां के लिए महज 7 ट्रेनों की अनुमति दी है. पश्चिम बंगाल के बहुत से कामगार अपने घरों से दूर हैं इसीलिए मैंने उनसे अधिक ट्रेन चलाने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें-Lockdown 4.0: केंद्र सरकार ने 14 दिन के लिए और बढ़ाया लॉकडाउन, 31 मई तक रहेगा जारी

शिवराज सिंह चौहान ने ममता को लिखी थी चिट्ठी
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को अजीब उलझन में डाल दिया है. शिवराज ने ममता को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे एमपी के इंदौर में फंसे बंगाली मजदूरों की घरवापसी के लिए इंतजाम करें. पूरे देश में प्रवासी मजदूरों की घरवापसी पर उठे बवाल के बीच ममता लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रही हैं. वे केंद्र सरकार पर मजदूरों की अनदेखी का आरोप लगाती रही हैं, लेकिन शिवराज की चिट्ठी के बाद उनकी उलझनें बढ़ गई हैं.