News Nation Logo

Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश, इन जगहों पर गिरेंगे ओले!

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Jan 2023, 08:10:58 AM
Weather Update

weather update today (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आईएमडी ने 24 से 26 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है
  • उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को बर्फबारी और वर्षा हो सकती है
  • उत्तर पश्चिम भारत को 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित करेगा

नई दिल्ली:  

Weather Update : उत्तर भारत में दिन के समय न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है, जबकि रातें अभी भी सर्द हैं. आईएमडी ने 24 से लेकर 26 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी (Weather Update) की संभावना जताई है. मैदानी क्षेत्र जैसे दिल्ली, पंजाब, यूपी और हरियाणा में अगले दो दिनों के अंदर बारिश हो सकती है, जबकि पहाड़ी इलाके जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बरसात के साथ बर्फबारी भी होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें : Athiya-Kl Rahul Marriage: आलिया, करिश्मा से लेकर गुरु रंधावा तक, स्पेशल अंदाज में दी कपल को बधाई

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार से ही बर्फबारी और बारिश का मौसम बनने लगेगा. उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को बर्फबारी और वर्षा हो सकती है, जबकि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 24-25 जनवरी को बारिश के साथ ही कई जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. वहीं, मैदानी इलाके दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 24 से लेकर 26 जनवरी के बीच मौसम खराब Weather Update) हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : US Shooting: अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, घायल दो छात्रों ने दम तोड़ा

IMD के मुताबिक, अगर पूर्वी यूपी, पूर्वी एमपी, तमिलनाडु और राजस्थान की बात करें तो इन जगहों पर बारिश होने की संभावना है. पूर्वी भारत के कई इलाकों में न्यूनतम पारा में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. हिमाचल में 24-25 जनवरी को, वेस्ट यूपी में 25 को और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड में 24 से 26 जनवरी के बीच ओले गिरने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, उत्तरी राजस्थान और एमपी में 24 से 26 जनवरी को हल्की बारिश Weather Update) हो सकती है. उत्तर पश्चिम भारत को 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित कर सकता है. 

First Published : 24 Jan 2023, 08:06:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.