logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: यूपी-बिहार और मध्य प्रदेश में आज भी बारिश का अलर्ट, ऐसा रहेगा दिल्ली में मौसम

Weather Update: देश के कई राज्यों में पिछले तीन-चार दिनों से एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिला है. इस दौरान पूर्वी पूर्वी के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 13 Sep 2023, 07:08 AM

highlights

  • यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में आज भी बारिश का अलर्ट
  • पूर्वी यूपी के कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश
  • दिल्ली-एनसीआर में भी हो सकती है बारिश

New Delhi:

Weather Update: उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में पिछले दिनों जमकर बारिश हुई. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में पानी भर गया. भारी बारिश के चलेत स्कूल-कॉलेजों को बंद करना पड़ा. इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक बार फिर से यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश में भी बुधवार को भारी बारिश होने की आशंका है. जिसके चलते इन राज्यों में भी अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भी आज बारिश होने की संभावना है. इस दौरन कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मिथुन और सिंह राशि वालों को होगा धनलाभ, जानें आज का राशिफल

यूपी के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में आज यानी 13 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है. इनके अलावा बलिया, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बस्ती, सुल्तानपुर में भी आज भारी बारिश हो सकती है.

यही नहीं गोंडा, अयोध्या, अमेठी, प्रतापगढ़, बाराबंकी, लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव और फतेहपुर में बुधवार को एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, प्रयागराज के अलावा कौशांबी, चित्रकूट, बांदा और महोबा में आज बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL : एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका को 41 रनों से हराया, Kuldeep Yadav का धमाल

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में आज बारिश की आशंका है. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून ट्रफ रेखा बीकानेर, कोटा, गुना, अंबिकापुर, बालासोर से होकर पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. वहीं उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जो विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ होते हुए बंगाल तक फैला है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, अंडमान-निकोबार, लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक और गोवा के कुछ इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.