News Nation Logo

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गिरेगा पारा बढ़ेगी ठंड!

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Jan 2023, 07:32:13 AM
Weather Update

Weather Update (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम करवट लेता नजर आ रहा है. सूर्यदेव की उपस्थिति में लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन शीत लहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि भारत मौसम विभाग ने उत्तर भारत में जल्द ही  शीत लहर से राहत मिलने की उम्मीद जताई है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 19 जनवरी को नॉर्थ इंडिया में शीत लहर में ठहराव देखने को मिलेगी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी होने की बात कही है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि 19 व 20 जनवरी को नॉर्थ-वेस्ट इंडिया के कुछ इलाकों में टेंपरेचर 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है. 

PM Kisan Scheme: PM किसान की 13वीं किस्त की तारीख हुई फाइनल! आपके खाते में इस दिन आएगा पैसा

मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है जो 21 जनवरी से 25 जनवरी को बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा. इसका असर यह होगा कि पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही मैदानी इलाकों में भी 22 जनवरी से 25 जनवरी के दौरान बारिश की संभावना है. इस क्रम में राजधानी दिल्ली और उससे लगे पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक 23 और 24 जनवरी को राजस्थान के पूर्वी हिस्सों समेत कई इलाकों में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि 24 से 25 जनवरी को पूर्वी यूपी के सुदूर इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी.

Trains Timing Update: कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, फ्लाइट्स भी प्रभावित...चेक करें लिस्ट

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो देश के केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है. यहां 21 जनवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है. हिमाचल प्रदेश में आज यानी 19 जनवरी को बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, 22 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के चलते पूरे प्रदेश में बारिश के साथ बर्फबारी होगी. वहीं, खराब मौसम के चलते भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. 

First Published : 19 Jan 2023, 07:21:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.