logo-image

Weather Update: दिल्‍ली में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, कल भी बरसेंगे बदरा

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्‍ली में रविवार सुबह मौसम अचानक खुशनुमा हो गया. आसमान में काले बादल छा गए और कुछ देर बा​द ही झमाझम ​बारिश होने लगी

Updated on: 08 Aug 2021, 05:57 PM

highlights

  • राजधानी में दिल्‍ली ( Delhi Rain ) में रविवार सुबह मौसम अचानक खुशनुमा हो गया
  • आसमान में काले बादल छा गए और कुछ देर बा​द ही झमाझम ​बारिश होने लगी
  • गर्मी से राहत पहुंचाने के साथ ही बारिश के कारण दिल्ली के निचले इलाकों में जलभराव 

नई दिल्ली:

देश में मानसून ( Monsoon ) अपने पीक पर पहुंच गया है, जिसके चलते अलग-अलग राज्यों में मेघ बरस रहे हैं. महाराष्ट्र और बिहार समेत कई राज्यों में बारिश ( Rain in North India ) ने आफत खड़ी कर दी है. वहां जलभराव के कारण लोगों को भारी समस्या से गुजरना पड़ रहा है. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में दिल्‍ली ( Delhi Rain ) में रविवार सुबह मौसम अचानक खुशनुमा हो गया. आसमान में काले बादल छा गए और कुछ देर बा​द ही झमाझम ​बारिश होने लगी. बारिश की वजह से दिल्लीवासियों ने उमस भरी गर्मी से राहत की सांस ली. वहीं, तापमान में आई गिरावट के बाद मौसम में ठंडक बनी हुई है. 

यह भी पढ़ेंःओलंपिक में गोल्ड मिलते ही खुश हो गए PM मोदी, नीरज चोपड़ा को ऐसे दी बधाई

यह खबर भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा की जीत की खबर मिलते ही छलक आए पिता के आंसू, मुंह से निकली यह बात

दिल्ली के निचले इलाकों में जलभराव

वहीं, गर्मी से राहत पहुंचाने के साथ ही बारिश के कारण दिल्ली के निचले इलाकों में जलभराव देखने को मिला. भारी बारिश के बाद दिल्ली की शंकर रोड जलमग्न हो गई, जिसकी वजह से यहां वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई और लोगों की घंटों जाम की स्थिति से जूझना पड़ा. इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कल यानी 9 अगस्त को भी बारिश की संभावना जताई है. हालांकि मौसम विभाग आज यानी रविवार के लिए भी दिल्ली में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि बारिश की वजह से राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

यह खबर भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड...इतना सुनते ही डांस करने लगे भाजपा सरकार के ये मंत्री

वहीं, मौसम विभाग से जुड़ी संस्था स्काईमेट की ओर से जारी मौसम बुलेटिन में बताया गया कि इस समय मानसून का ट्रफ दिल्ली के साथ से गुजर रहा है. यही वजह है कि राजधानी के अलग के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिल रही है.