logo-image

Weather News: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में और गिरेगा पारा, जानें अपने शहर का मौसम

Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जबकि आने वाले दिनों में तापमान में और ज्यादा गिरावट की संभावना जताई जा रही है

Updated on: 18 Dec 2022, 07:48 AM

New Delhi:

Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जबकि आने वाले दिनों में तापमान में और ज्यादा गिरावट की संभावना जताई जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस समय देश की पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का दौर जारी है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में सर्द हवाएं चल रही हैं. आईएमडी की वेदर रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, बिहार और झारखंड समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में सर्दी का सितम अभी और बढ़ने वाला है. जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में मौसम साफ बने रहने का अनुमान है. हालांकि बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड दस्तक देगी.

श्रद्धा मर्डर केस से आइडिया लेकर युवक ने ताई को उतारा मौत के घाट, शव के 10 टुकडे़ किए

राजधानी दिल्ली में फिर से खराब हो सकती है हवा

राजधानी दिल्ली की अगर बात करें तो बीते कल यानी शनिवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जिसने लोगों को सर्दी में गर्मी का याद दिला दी. दिल्ली में फिलहाल वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत जरूर है, लेकिन आगामी दिनों में फिर से हवा बिगड़ने की संभावना जताई जा रही है. अधिकांश इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स अभी भी खराब श्रेणी में बना हुआ है. 

पुतिन के मुंह पर मुक्का मारना चाहता है ये शख्स, जानें क्यों है इतना नाराज?

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में छाया घना कोहरा

अब बात करते हैं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की यहां राजधानी लखनऊ में मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हालांकि यहां दिन में धूप खिली रहेगी. वहीं, मेरठ और आसपास के इलाकों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है.