logo-image

पुतिन के मुंह पर मुक्का मारना चाहता है ये शख्स, जानें क्यों है इतना नाराज?

यूं तो रूस के राष्ट्रपति पुतिन अलग-अलग वजहों से चर्चाओं में बने रहते हैं, लेकिन यूक्रेन के साथ शुरू हुए युद्ध ने उनकी सुर्खियों को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. हालांकि यूक्रेन और रूस के बीच लंबे समय से जारी युद्ध का अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है

Updated on: 17 Dec 2022, 09:10 PM

New Delhi:

यूं तो रूस के राष्ट्रपति पुतिन अलग-अलग वजहों से चर्चाओं में बने रहते हैं, लेकिन यूक्रेन के साथ शुरू हुए युद्ध ने उनकी सुर्खियों को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. हालांकि यूक्रेन और रूस के बीच लंबे समय से जारी युद्ध का अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है, लेकिन पूरी दुनिया पुतिन की ताकत की गवाह बनी है. बड़ी खबर यह है कि एक शख्स पुतिन से इस कदर नाराज है कि उनके मुंह पर जोर का मुक्का मारना चाहता है. दरअसल. यहां हम बात कर रहे हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की. जेलेंस्की ने एलसीआई नामक एक चैनल को इंटरव्यू में कहा कि उनको जब भी मौका मिलेगा तो वह पुतिन के मुंह पर मुक्का मारने को तैयार हैं. 

Jacqueline Fernandez : लंबे समय बाद जैकलीन ने दिखाया अपना खुशनुमा अंदाज, देखें कायल कर देने वाली फोटो

रूस ने यूक्रेन पर एक हमले में 70 मिसाइलें दागी

आपको बता दें कि रूस लगातार यूक्रेन पर हमलावर है. रूसी मिसाइलें यूक्रेन में कहर बरपा रही हैं. यूक्रेन के अधिकारियों की मानें तो लड़ाई की शुरुआत से अब तक एक ही हमलें में रूस ने यूक्रेन पर 70 मिसाइलें दागी हैं और ऐसा शुक्रवार को हुआ. इस हमले का परिणाम था कि यूक्रेन की सबसे बड़ी सिटी कीव की बत्ती गुल हो गई और वहां इमरजेंसी ब्लैकआउट लागू करना पड़ा. वहीं, लंबे समय से युद्ध का संकट झेल रहा यूक्रेन दुनियाभर के देशों की सहानुभूति चाहता है, यही वजह है कि कीव लगातार शांति की अपील करता नजर आ रहा है. गौरतलब है कि यूक्रेन 30 देशों के एक ग्रुप नाटो का सदस्य बनाना चाहता था, जिससे रूस को कड़ी आपत्ति थी. रूस की और से दी गई कई चेतावनियों के बाद भी यूक्रेन नाटो में शामिल होने की आपनी मांग पर अडिग रहा. जिससे नाराज रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया.