News Nation Logo

BREAKING

Banner

विशाखापत्तनम: दवा कंपनी में गैस लीक होने से मची अफरा-तफरी, दो की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैस लीक की ये घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 30 Jun 2020, 08:20:06 AM
दवा कंपनी में गैस लीक होने से मची अफरा-

दवा कंपनी में गैस लीक होने से मची अफरा-तफरी (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक दवा कंपनी में गैस लीक हो गई है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक विशाखापट्टनम  में सिनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में बेंज़िमिडाज़ोल गैस लीक हो गई है. इस गैस से दो श्रमिकों की मौत हो गई है जबकि 4 अस्पताल में भर्ती है.

यह भी पढ़ें: गलवान घाटी में तनाव कम करने को लेकर चीन से बैठक आज, चुशूल में होगी वार्ता

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैस लीक की ये घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक हुई. 6 लोग इसकी चपेट में आ गए जिसमें दो की मौत हो गई जबकि 4 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.  इस घटना को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने जानकारी ली. बताया जा रहा है कि घटना रात 11.30 बजे की है. गैस लीक बाद फैक्ट्री को तुरंत बंद कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना और चीन से तनाव के बीच आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें, इससे पहले भी विशाखापट्टनम से गैस लीक का मामला सामने आया था.  विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री (LG Polymer Industry) के कारखाने में गैस लीक के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी. गैस रिसाव के कारण हालात ऐसे थे कि लोग सोते-सोते ही मौत के मुंह में चले गए. जांच में सामने आया है कि फैक्ट्री के दो टैंकों में रखी स्टाइरीन गैस से जुड़ी रेफ्रीजेरेशन यूनिट में तकनीकी खराबी आने के कारण उसमें गैस बनी और उसका रिसाव शुरू हो गया.

First Published : 30 Jun 2020, 07:13:36 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×