logo-image

दिल्ली के बीकानेर हाउस से रविवार को निकलेगी विंटेज कार रैली

दिल्ली के बीकानेर हाउस से रविवार को निकलेगी विंटेज कार रैली

Updated on: 26 Mar 2022, 09:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के बीकानेर हाउस में चल रहे राजस्थान उत्सव के दौरान रविवार 27 मार्च को सुबह विंटेज कार रैली का आयोजन होगा। विंटेज कार रैली का आयोजन राजस्थान सरकार राजस्थान फाउंडेशन और हेरिटेज मोटरिंग क्लब ऑफ इंडिया की तरफ से किया जा रहा है।

राजस्थान प्रमुख आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने आईएएनएस को बताया कि विंटेज कार रैली में तत्कालीन बीकानेर महाराजा की कार सहित अन्य राजशाही घरानों में शिकार और सफारी के लिए उपयोग होने वाली हेरिटेज कारों का काफिला शामिल होगा। इस विंटेज कार रैली में सबसे आगे बीकानेर महाराजा की कार होगी।

इस हेरिटेज ड्राइव कार रैली में विशेष रुप से रोडस्टर, स्मॉल हैरीटेज कार, बॉलीवुड स्टार्स की कार, जीप तथा तत्कालीन राजा महाराजाओं द्वारा शिकार और स्पोर्ट्स के लिए काम में आने वाली करीब 25 विंटेज कारें शामिल होंगी।

राजस्थान फाउंडेशन की आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि इस विंटेज कार रैली को रविवार सुबह 10:30 बजे बीकानेर हाउस से मॉरीशस की हाई कमिश्नर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। बीकानेर हाउस से निकलकर यह रैली अकबर रोड होते हुए मोतीलाल मार्ग से रेल भवन पहुंचेगी, जहां से चेम्सफोर्ड क्लब, ली मेरिडियन होटल अशोका रोड से इंडिया गेट होते हुए पंडारा रोड से पुन: बीकानेर हाउस पहुंचेगी, जहां पर इन विंटेज कारों को दर्शकों के लिए डिस्प्ले किया जाएगा।

इसके साथ ही राजस्थान उत्सव में रविवार को बीकानेर हाउस में विंटेज कार रैली के बाद लाइव कठपुतली शो का आयोजन किया जाएगा, साथ ही राजस्थान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रंगारंग आयोजन किया जाएगा, जिसमें राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बी. डी. कल्ला शिरकत करेंगे।

बीकानेर हाउस में 24 मार्च से 31 मार्च तक राजस्थान उत्सव का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट, राजस्थानी खानपान सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद ले सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.