logo-image

बिहार सरकार ने सोशल मीडिया में कराहने पर आईजी को कारण बताओ नोटिस जारी किया

बिहार सरकार ने सोशल मीडिया में कराहने पर आईजी को कारण बताओ नोटिस जारी किया

Updated on: 15 Feb 2023, 11:20 PM

पटना:

बिहार के गृह विभाग ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपने वरिष्ठ के खिलाफ शिकायत करने पर आईजी (होमगार्ड) विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

गृह विभाग ने सार्वजनिक डोमेन में विभाग के मामले को पोस्ट करने पर वैभव से सात दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है।

वैभव ने सोशल मीडिया पर होमगार्ड डीजी शोभा अहोतकर के खिलाफ एक शिकायत अपलोड की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह हर दिन उन्हें गाली देती हैं।

वैभव ने 13 फरवरी को गृह विभाग को पत्र भेजकर प्राधिकरण से अनुरोध किया था कि उनका तत्काल तबादला राज्य के किसी अलग विभाग में किया जाए।

वैभव ने दावा किया कि उन्हें शोभा अहोतकर की तरफ से जान से मारने की धमकी मिल रही थी और इसीलिए उन्होंने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर तबादला करने की मांग की। उन्होंने दो हफ्ते की छुट्टी भी मांगी थी।

वैभव ने कहा, मैं शोभा अहोतकर के अधीन और एक दिन भी काम नहीं कर सकता। मुझे उनसे जान को खतरा है। मुझे संदेह है कि अगर मैं एक और दिन काम करता हूं तो ड्यूटी के दौरान कुछ अप्रिय घटना हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.