logo-image

धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए नया कानून बनाएगा श्रीलंका

धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए नया कानून बनाएगा श्रीलंका

Updated on: 28 May 2023, 04:25 PM

कोलंबो:

श्रीलंका का बुद्धासन, धार्मिक और सांस्कृतिक मामलों का मंत्रालय धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए एक नया कानून तैयार कर रहा है। श्रीलंका के मीडिया ने मंत्रालय के प्रमुख विदुर विक्रमनायके के हवाले से रविवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्रमनायके ने कहा कि नए कानून के तहत श्रीलंका में सभी धार्मिक संस्थानों को सरकार के साथ पंजीकरण करने की जरूरत होगी, जो सरकार को धार्मिक गतिविधियों पर नजर रखने, निगरानी करने और धार्मिक संघर्षों को रोकने के लिए आवश्यक होने पर हस्तक्षेप करने की अनुमति देगा।

विक्रमनायके ने कहा कि धार्मिक संस्थानों को पंजीकृत करने से सरकार श्रीलंका के धार्मिक परि²श्य को बेहतर ढंग से समझ सकेगी। मंत्री ने कहा कि धार्मिक संस्थानों के प्रबंधन से जुड़े विभिन्न मुद्दों के कारण नया कानून जरूरी है।

उन्होंने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों के भीतर कैबिनेट में शांतिपूर्ण धार्मिक सह-अस्तित्व को बढ़ावा देने वाला एक ड्राफ्ट विधेयक पेश करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.