logo-image

Vande Bharat Mission Phase-3: एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के तहत तीसरे चरण की बुकिंग शुरू की

Vande Bharat Mission Phase-3: एयर इंडिया ने शुक्रवार की शाम पांच बजे बुकिंग शुरू की और छह बजकर आठ मिनट पर इसने ट्विटर पर लिखा कि मिशन वंदे भारत-3 के तहत सीटों की मांग अत्यधिक है.

Updated on: 06 Jun 2020, 02:12 PM

दिल्ली:

Vande Bharat Mission Phase-3: वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण (Vande Bharat Mission) के तहत एयर इंडिया (Air India) ने अमेरिका और ब्रिटेन सहित विभिन्न देशों के लिए करीब 300 विमानों के लिए बुकिंग शुरू की. बुकिंग शुरू होते ही यात्रियों की तरफ से ‘‘अत्यधिक’’ मांग बढ़ गई और पहले दो घंटे के अंदर ही इसकी वेबसाइट को छह करोड़ लोगों ने देखा. कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि खुलने के कुछ घंटे के दौरान एअर इंडिया की वेबसाइट ने ठीक तरीके से काम नहीं किया और अधिकतर उड़ानों की टिकटें बिक गईं.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ब्याज दरों को लेकर किया बड़ा फैसला, होम, ऑटो और एजुकेशन लोन हो जाएंगे सस्ते

मिशन वंदे भारत-3 के तहत सीटों की मांग अत्यधिक: एअर इंडिया
एअर इंडिया ने शुक्रवार की शाम पांच बजे बुकिंग शुरू की और छह बजकर आठ मिनट पर इसने ट्विटर पर लिखा कि मिशन वंदे भारत-3 के तहत सीटों की मांग अत्यधिक है. वेबसाइट पर उड़ानों के लिए बुकिंग को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है. इसके जवाब में विकी रवि नाम के यात्री ने ट्वीट किया, ‘‘मैं पिछले एक घंटे से विमान में सीट बुक करने का प्रयास कर रहा हूं, आपकी वेबसाइट क्रैश कर गई. कृपया बुकिंग में मेरी मदद कीजिए. एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के दौरान दस जून से एक जुलाई के बीच यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और अफ्रीका के लिए करीब 300 उड़ानें संचालित करेगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिवाला कानून में किया संशोधन, डिफाल्ट के नए मामलों में 6 महीने तक नहीं होगी कार्रवाई 

तीसरे चरण में फ्लाइट का संचालन 9 से 30 जून तक होगा
बता दें कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण में फ्लाइट का संचालन 9 से 30 जून तक होगा. इसके पहले दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों के बाद भारत सरकार ने विदेशों में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन की घोषणा की थी. आपको बता दें कि इसके पहले वंदे भारत के दूसरे चरण में 16 से 22 मई तक 149 उड़ानों से 31 देशों से की गईं. इनमें से अमेरिका, यूएई, कनाडा, सऊदी अरब से भारतीय नागरिक अपने देशों में वापस लाए गए थे. यूके, मलेशिया, ओमान, ऑस्ट्रेलिया, यूक्रेन, रूस से भी आएंगे. भारत के लिए फ्रांस, सिंगापुर, आयरलैंड, जापान, जर्मनी से भी उड़ानें भरीं गईं थी और वहां पर फंसे लोगों को स्वदेश वापसी करवाई गई थी.