logo-image

वैक्सीन महामारी को रोकने की कुंजी है, लेकिन सरकार को परवाह नहीं है:राहुल

टीकों की कमी के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह इसे लेकर गंभीर नहीं है. राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया, टीकाकरण महामारी को नियंत्रित करने की कुंजी है

Updated on: 24 May 2021, 05:05 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने वैक्सीनेश को लेकर बोला हमला
  • वैक्सीनेशन महामारी से निपटने की चाबीः राहुल
  • राहुल गांधी लगातार सरकार पर हमले बोल रहे हैं

नयी दिल्ली:

टीकों की कमी के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह इसे लेकर गंभीर नहीं है. राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया, टीकाकरण महामारी को नियंत्रित करने की कुंजी है लेकिन भारत सरकार को इसकी परवाह नहीं है. उनकी टिप्पणी ऐसे दिन आई है जब सरकार ने जानकारी दी है कि चल रहे अभियान के तहत 18 से 44 आयु वर्ग के 1 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था. हालांकि कई राज्यों ने टीकों की कमी की शिकायत की है और कंपनियों ने सीधे राज्य सरकारों को टीका देने से इनकार कर दिया है. यह उपलब्धि 1 मई से शुरू की गई कोविड टीकाकरण की उदारीकृत और त्वरित चरण 3 रणनीति के लागू होने के 23 दिनों के भीतर हासिल की गई है.

इसके पहले राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी प्रणाली के कुप्रबंधन के कारण अब भारत में कोविड संक्रमण के साथ-साथ ब्लैक फंगस भी महामारी के तौर पर फैल गया है. राहुल गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट किया था कि भारत में ही मोदी प्रणाली की अक्षमता के कारण कोविड महामारी के साथ-साथ ब्लैक फंगस की महामारी फैली है. टीकों के साथ-साथ दवाओं की भी कमी है. और इससे निपटने के लिए, प्रधानमंत्री लोगों को बर्तन बजाने और ताली बजाने के लिए कहेंगे.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी बोले- जिसने कहा गंगा ने उसे पुकारा, उसने गंगा मां को रुलाया

उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के अपने संसदीय क्षेत्र के फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ बातचीत के दौरान भावुक हो जाने के एक दिन बाद आई है. राहुल गांधी कई दिनों से वैक्सीन और दवाओं की कमी को उजागर कर रहे हैं. शनिवार को भारत ने पिछले 24 घंटों में 4,194 मौतों के साथ कोविड संक्रमण के 2.57 लाख मामले दर्ज किए. देश भर में कई लोग ब्लैक फंगस से भी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कई राज्यों ने इसे महामारी घोषित किया है.

यह भी पढ़ेंःब्लैक फंगस महामारी को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

रेत में दबे शवों को लेकर ने केंद्र पर साधा था निशाना
आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत दिन गंगा नदी के किनारे रेत में दबे शवों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी की 'व्यवस्था' का सिर उसी रेत में दफन है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि गंगा नदी के किनारे दिखाई देने वाले हर शव के कपड़े कहते हैं कि मोदी की व्यवस्था का सिर उसी रेत में दब गया है. प्रधानमंत्री पर उनका हमला उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गंगा नदी के तट पर कई शवों के दबे होने के बाद हुआ, जबकि उनमें से कई को नदी में तैरते हुए भी देखा गया था. सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों में अधजले और क्षत-विक्षत शवों की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं.