News Nation Logo

ब्लैक फंगस महामारी को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी प्रणाली के कुप्रबंधन के कारण अब भारत में कोविड संक्रमण के साथ-साथ ब्लैक फंगस भी महामारी के तौर पर फैल गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 May 2021, 01:55:20 PM
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी प्रणाली के कुप्रबंधन के कारण अब भारत में कोविड संक्रमण के साथ-साथ ब्लैक फंगस भी महामारी के तौर पर फैल गया है. राहुल गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि भारत में ही मोदी प्रणाली की अक्षमता के कारण कोविड महामारी के साथ-साथ ब्लैक फंगस की महामारी फैली है. टीकों के साथ-साथ दवाओं की भी कमी है. और इससे निपटने के लिए, प्रधानमंत्री लोगों को बर्तन बजाने और ताली बजाने के लिए कहेंगे.

उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के अपने संसदीय क्षेत्र के फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ बातचीत के दौरान भावुक हो जाने के एक दिन बाद आई है. राहुल गांधी कई दिनों से वैक्सीन और दवाओं की कमी को उजागर कर रहे हैं. शनिवार को भारत ने पिछले 24 घंटों में 4,194 मौतों के साथ कोविड संक्रमण के 2.57 लाख मामले दर्ज किए. देश भर में कई लोग ब्लैक फंगस से भी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कई राज्यों ने इसे महामारी घोषित किया है.

राहुल ने गंगा किनारे रेत में दबे शवों को लेकर ने केंद्र पर साधा निशाना

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत दिन गंगा नदी के किनारे रेत में दबे शवों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी की 'व्यवस्था' का सिर उसी रेत में दफन है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि गंगा नदी के किनारे दिखाई देने वाले हर शव के कपड़े कहते हैं कि मोदी की व्यवस्था का सिर उसी रेत में दब गया है.

प्रधानमंत्री पर उनका हमला उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गंगा नदी के तट पर कई शवों के दबे होने के बाद हुआ, जबकि उनमें से कई को नदी में तैरते हुए भी देखा गया था. सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों में अधजले और क्षत-विक्षत शवों की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं.

पीएम और पीएम केयर वेंटिलेटर में कई समानताएं : राहुल गांधी

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम केयर्स द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर काम नहीं करते हैं और उनके और इन वेंटिलेटर के बीच बहुत कुछ समानताएं है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि पीएम केयर्स वेंटिलेटर और खुद पीएम के बीच बहुत कुछ समान है. बहुत ज्यादा झूठा पीआर, अपना काम न करें और जरूरत पड़ने पर कहीं नजर न आए.

राहुल गांधी का ये बयान पीएम के उस बयान के दो दिनों बाद अया है जब उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से मुहैया कराई गई वेंटिलेटर्स को लगाने और उनके कामकाज को लेकर तत्काल ऑडिट कराने का आदेश दिया था. सरकार के अनुसार, पीएम केयर फंड ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार द्वारा संचालित कोविड अस्पतालों में 50,000 वेंटिलेटर की आपूर्ति के लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

शनिवार को जारी बयान में कहा गया है, कि प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में भंडारण में अप्रयुक्त वेंटिलेटर के बारे में कुछ रिपोटरें को गंभीरता से लिया है. उन्होंने निर्देश दिया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर की स्थापना और संचालन का तत्काल ऑडिट किया जाना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 01:55:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.