logo-image

क्लस्टर बनाकर होगा ओडीओपी उत्पादों का विकास-नवनीत सहगल

क्लस्टर बनाकर होगा ओडीओपी उत्पादों का विकास-नवनीत सहगल

Updated on: 04 Aug 2021, 12:35 AM

गोरखपुर:

यूपी के अपर मुख्य अतिथि एमएसएमई नवनीत सहगल ने कहा है कि ओडीओपी उत्पादों के और विकास के लिए क्लस्टर बनाए जाएंगे। गोरखपुर के पहले ओडीओपी उत्पाद टेराकोटा के लिए एक सीएफसी को मंजूरी मिल गई है, इसके साथ ही टेराकोटा के लिए क्लस्टर भी बनाया जाएगा। जिले के दूसरे ओडीओपी उत्पाद रेडीमेड गारमेंट के लिए गीडा में एक फ्लैटेड फैक्ट्री बनने जा रही है। जरूरत पड़ी तो जिले में कुछ अन्य स्थानों पर भी फ्लैटेड फैक्ट्री बनाई जाएंगी।

मंगलवार गोरखपुर पहुंचे अपर मुख्य सचिव स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट हाउस में एमएसएमई व एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के प्रोत्साहन को लेकर अधिकारियों व उद्यमियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेडीमेड गारमेंट के उद्यमियों के लिए बनने वाली फ्लैटेड फैक्ट्री सभी सुविधाओं से युक्त होगी। इसमे उद्यमियों से भी सुझाव लिए जाएंगे। बैठक में कुछ उद्यमियों ने कहा कि गोरखनाथ इंडस्ट्रियल एरिया में रेडीमेड गारमेंट से जुड़े कारीगर और बुनकर बहुतायत में हैं, ऐसे में वहां भी फ्लैटेड फैक्ट्री बननी चाहिए। उन्होंने आश्वस्त किया कि उद्यमी जहां भी जरूरत जताएंगे, सरकार उन्हें फ्लैटेड फैक्ट्री उपलब्ध कराएगी।

सहगल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार एमएसएमई व ओडीओपी को बढ़ावा देने के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है, प्रयास होना चाहिए कि अधिक से अधिक लोग इस दिशा में अपना उद्यम लगाने व उसके विस्तार हेतु प्रोत्साहित हों।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.